यूपी में आज फिर अगले तीन घंटे आंधी-तूफान का अलर्ट, लखनऊ-कानपुर में बरसे बादल
Advertisement

यूपी में आज फिर अगले तीन घंटे आंधी-तूफान का अलर्ट, लखनऊ-कानपुर में बरसे बादल

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट. लखनऊ, बाराबंकी समेत कई जिलों में आंधी-तूफाल का अलर्ट.

सोमवार को कानपुर में हुई बारिश. (फोटो ANI)

लखनऊ : पिछले दो दिन से उत्‍तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में मौसम विभाग की ओर से आंधी तूफान और धूल भरी आंधी के साथ बारिश की चेतावनी जारी की जा रही है. सोमवार को लखनऊ स्थित मौसम विभाग की ओर से एक बार फिर यूपी के कुछ जिलों के लिए आंधी-तूफान और बारिश की चेतावनी जारी की गई है. सोमवार को मौसम विभाग की ओर से जारी चेतावनी के अनुसार लखनऊ, उन्‍नाव, रायबरेली, बाराबंकी, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, गोंडा, कासगंज, इटावा, कन्‍नौज और प्रतापगढ़ समेत इन जिलों के आसपास के इलाकों में भी अगले तीन घंटे में आंधी-तूफान आ सकता है. इनमें से कुछ जिलों में धूल भरी आंधी भी आ सकती है.

 

17 जून को भी उत्‍तर प्रदेश के कुछ जिलों में दोपहर बाद भारी आंधी-तूफान, धूल भरी आंधी के साथ बारिश होने की आशंका जताई गई थी. यह चेतावनी लखनऊ स्थित भारतीय मौसम विभाग ने जारी की थी. इससे पहले शनिवार को भी मौसम विभाग की ओर से ऐसी ही चेतावनी जारी की गई थी. मौसम विभाग के अनुसार रविवार को यूपी के सुल्‍तानपुर, जौनपुर, अंबेडकर नगर, आजमगढ़, फतेहपुर, कौशांबी, कानपुर नगर, और इन जिलों के आसपास के इलाकों में आंधी-तूफान आ सकता है.

 

शनिवार को भी मौसम विभाग ने सीतापुर, लखनऊ, बाराबंकी, गोंडा, बहराइच और इनके आसपास के इलाकों में आंधी तूफान और तेज हवाओं के साथ बारिश की चेतावनी जारी की थी. मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को यूपी के कुछ हिस्‍सों में तेज हवाएं और धूल भरी आंधी की भी संभावनाएं बन रही हैं. उसके अलर्ट के मुताबिक इन इलाकों में बारिश भी हो सकती है. इससे यूपी के कुछ हिस्‍से में लोगों को गर्मी से निजात मिलने के आसार हैं.

Trending news