यूपी में आज इन जिलों में तेज आंधी-तूफान के साथ हो सकती है बारिश, अलर्ट जारी
Advertisement

यूपी में आज इन जिलों में तेज आंधी-तूफान के साथ हो सकती है बारिश, अलर्ट जारी

लखनऊ स्थित मौसम विभाग ने शुक्रवार के लिए यूपी के कई जिलों में जारी किया अलर्ट.

यूपी के कई जिलों में आंधी-तूफान का अलर्ट. (फाइल फोटो)

लखनऊ : उत्‍तर प्रदेश के कुछ जिलों में आज यानी शुक्रवार को तेज आंधी और तूफान का अलर्ट जारी किया गया है. लखनऊ स्थित मौसम विभाग की ओर से जारी की गई चेतावनी के अनुसार इटावा, औरैया, कन्‍नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, मैनपुरी, हरदोई, उन्‍नाव, श्रावस्‍ती, बलरामपुर और इन जिलों के आसपास के इलाकों में शुक्रवार को तेज आंधी-तूफान आ सकता है. इसके साथ ही इन जिलों में धूल भरी आंधी भी आ सकती है.

  1. औरैया, कन्‍नौज में आ सकता है आंधी तूफान
  2. कानपुर, इटावा, मैनपुरी भी सूची में शामिल
  3. उन्‍नाव, बलरामपुर, श्रावस्‍ती में आ सकता है तूफान

इससे पहले भी मौसम विभाग ने 16 जून से 18 जून तक यूपी के अलग-अलग जिलों में आंधी-तूफान का अलर्ट जारी किया था. उसने धूल भरी आंधी आने का भी अनुमान जताया था. 17 जून को भी उत्‍तर प्रदेश के कुछ जिलों में दोपहर बाद भारी आंधी-तूफान, धूल भरी आंधी के साथ बारिश होने की आशंका जताई गई थी. उस‍ दिन यूपी के सुल्‍तानपुर, जौनपुर, अंबेडकर नगर, आजमगढ़, फतेहपुर, कौशांबी, कानपुर नगर, और इन जिलों के आसपास के इलाकों के लिए ऐसा अलर्ट था.

इनमें से कुछ जिलों में आंधी और तूफान आया था. 18 जून को मौसम विभाग की ओर से जारी चेतावनी के अनुसार लखनऊ, उन्‍नाव, रायबरेली, बाराबंकी, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, गोंडा, कासगंज, इटावा, कन्‍नौज और प्रतापगढ़ समेत इन जिलों के आसपास के इलाकों में भी शाम को आंधी-तूफान आना था. इनमें से कुछ जिलों में बारिश हुई थी और तेज हवाएं भी चली थीं. 16 जून को मौसम विभाग ने सीतापुर, लखनऊ, बाराबंकी, गोंडा, बहराइच और इनके आसपास के इलाकों में आंधी तूफान और तेज हवाओं के साथ बारिश की चेतावनी जारी की थी.

Trending news