वाहनों में रिफ्लेक्टर लगा रहे थे SDM साहब, किसान बोला- 10 रुपए ले लो और...

एसडीएम अमित भट्ट ने बैलगाड़ी पर बैठे किसान से बात की और उसे समझाया की रिफ्लेक्टर से होने वाली मार्ग दुर्घटनाओं से कैसे बचा जा सकता है.

वाहनों में रिफ्लेक्टर लगा रहे थे SDM साहब, किसान बोला- 10 रुपए ले लो और...
ट्रैक्टर-ट्रॉली में रिफ्लेक्टर लगा रहे थे सीतापुर एसडीएम

सीतापुर: ठंड में कोहरे के चलते होने वाले सड़क हादसों को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सीतापुर (Sitapur) में एसडीएम सदर अमित भट्ट (Amit Bhatt) ने रात में सड़कों पर निकलकर गन्ने से लदे ट्रैक्टर ट्रॉली और बैलगाड़ी पर एसडीएम (SDM) सदर अमित भट्ट रिफ्लेक्टर लगाते नजर आए, एसडीएम को देर रात सड़क पर देख कर अधिकारी और कर्मचारी भी आनन-फानन में मौके पर पहुंचे और उनकी पहल का हिस्सा बन इस अभियान में काम करते नजर आए. एसडीएम अमित भट्ट ने बैलगाड़ी पर बैठे किसान से बात की और उसे समझाया की रिफ्लेक्टर से होने वाली मार्ग दुर्घटनाओं से कैसे बचा जा सकता है. इस दौरान जब एसडीएम ने किसानों से रिफ्लेक्टर को लेकर सवाल किए तो किसान ने एसडीएम के सवालों का बखूबी जवाब दिया.

एसडीएम सदर अमित भट्ट ने देर रात में अलग-अलग सड़कों पर घूम कर ट्रैक्टर ट्राली को रोककर रिफ्लेक्टर लगाने का काम किया, जिससे कि कोहरे के चलते ठंड में होने वाले सड़क हादसा को रोका जा सके. आए दिन ठंड के मौसम में कोहरे के चलते सड़क हादसों में लोगों की जाने चली जाती हैं. सड़क हादसे में होने वाली मौतों को रोकने के लिए एसडीएम ने यह बीड़ा खुद ही उठाया है. किसान ने एसडीएम (SDM) से कहा बैलगाड़ी के आगे रिफ्लेक्टर लगा दे 10 रुपए दे दूंगा. किसान की बात सुन एसडीएम हंस पड़े.

सीतापुर: अचानक से SDM पहुंचे प्राइमरी स्कूल, किया ऐसा काम, लोग बोल पड़े- वाह..वाह

वहीं एसडीएम सदर ने हरगांव मिल के अधिकारियों को भी फैक्ट्री में आने वाली ट्रैक्टर ट्रॉली पर रिफ्लेक्टर लगाने के कड़े निर्देश दिए. एसडीएम सदर अमित भट्ट ने बताया गन्ना खरीद का सीजन इस समय चरम पर है. बैलगाड़ी और ट्रैक्टर ट्राली में रिफ्लेक्टर ना होने की वजह से दिखता नहीं है जिससे सड़क हादसे होते हैं. इन सड़क हादसों को रोकने के लिए रिफ्लेक्टर लगाने का काम किया जा रहा है.