BJP को हराने के लिए सपा और कांग्रेस ने फिर मिलाए हाथ, BKU के साथ बनाया तीसरा मोर्चा
Advertisement

BJP को हराने के लिए सपा और कांग्रेस ने फिर मिलाए हाथ, BKU के साथ बनाया तीसरा मोर्चा

इस बार चुनाव में बीजेपी के 14 सदस्य जीते हैं. पिछले बार के चुनावों की तुलना में यह पार्टी की बड़ी सफलता है. पिछले चुनाव की तुलना में इस बार बहुजन समाज पार्टी के पांच सदस्य कम जीते हैं. बसपा के 16 जिला पंचायत सदस्य हैं. 

सांकेतिक तस्वीर.

सहारनपुर: सहारनपुर में​ जिला पंचायत अध्यक्ष का पद भाजपा के खाते में न जाए इसके लिए सियासी पार्टियों ने गठजोड़ बनाने शुरू कर दिए हैं. भाजपा ने सहारनपुर जिला पंचायत चुनाव में 14 सीटों पर जीत हासिल की है, लेकिन अध्यक्ष पद के लिए अभी उसको 11 और सदस्यों के समर्थन की जरूरत है. बसपा के 16 सदस्य हैं. 

सपा-कांग्रेस और भाकियू का गठजोड़
ऐसे में सपा-कांग्रेस और भारतीय किसान यूनियन ने तीसरा मोर्चा बना कर भाजपा व बसपा को रोकने का प्लान बनाया है. सपा-कांग्रेस-भाकियू ने जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर दावा ठोकते हुए कहा है कि उनके पास पर्याप्त संख्या है. कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव इमरान मसूद ने कहा कि हमने बीजेपी जैसी सांप्रदायिक ताकतों को रोकने के लिए तीसरा मोर्चा बनाया है. 

सपा जिलाध्यक्ष चौधरी रुद्रसेन का कहना है कि कई सदस्य हमारे संपर्क में हैं. हम जीत का आंकड़ा हासिल कर लेंगे. भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश उपाध्यक्ष चौधरी विनय कुमार का कहना है कि जनहित और आपसी सौहार्द के लिए तीसरा मोर्चा बनाया गया है.

बीजेपी के है 14, बसपा के 16 सदस्य
इस बार चुनाव में बीजेपी के 14 सदस्य जीते हैं. पिछले बार के चुनावों की तुलना में यह पार्टी की बड़ी सफलता है. पिछले चुनाव की तुलना में इस बार बहुजन समाज पार्टी के पांच सदस्य कम जीते हैं. बसपा के 16 जिला पंचायत सदस्य हैं. अपना अध्यक्ष बनवाने के लिए बसपा को 9 सदस्यों की जरूरत है. 

ये है विपक्षी दलों के सदस्यों की स्थिति
कांग्रेस के पास आठ सदस्य हैं. समाजवादी पार्टी के 5 सदस्य चुने गए हैं. चंद्रशेखर की आजाद समाज पार्टी की दो महिला सदस्य चुनी गई हैं. जिला पंचायत के लिए चुने गए 49 सदस्यों में 19 महिलाएं, 15 मुस्लिम और 13 दलित हैं. तीन निर्दलीय चुने गए हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news