Tokyo Paralympics 2020: DM सुहास एल. वाई. पहुंचे सेमीफाइनल में, जर्मनी के बाद इंडोनेशिया के खिलाड़ी को दी मात
Advertisement

Tokyo Paralympics 2020: DM सुहास एल. वाई. पहुंचे सेमीफाइनल में, जर्मनी के बाद इंडोनेशिया के खिलाड़ी को दी मात

सुहास एलवाई का अगला मुकाबला आज यानी शुक्रवार की दोपहर 1:10 बजे फ्रांस के लुकास मजूर से होगा.

डीएम सुहास एल वाई

गौतमबुद्ध नगर: बैडमिंटन खिलाड़ी और गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई ने टोक्यो पैरालंपिक 2020 में दूसरी बार जीत हासिल की है. शुक्रवार की सुबह सुहास एलवाई का मुलाबला इंडोनेशिया के हैरी सुसांटो से हुआ. जिसमें उन्होंने इंडोनेशिया के खिलाड़ी को मात दी. इसके साथ ही सुहास एलवाई अब सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं. 

सुहास एलवाई ने गुरुवार को जर्मनी के खिलाड़ी बैडमिंटन में पुरुष सिंगल्स के एसएल-4 मुकाबले में निकलास जे पॉट को 21-9, 21-3 से हराया था. शुक्रवार को उनका दूसरा मैच था. जिसमें उन्होंने हैरी सुसांटो को 21-6, 21-12 से मात दी. लगातार दोनों मैच जीतने के बाद सुहास एलवाई ने टोक्यो पैरालंपिक के पुरुष सिंगल्स एसएल-4 मुकाबले के सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है. 

ये भी पढ़ें- UP Vidhansabha Chunav 2022: असमोली सीट पर साइकिल होगी पंचर या खिलेगा कमल? यहां M-Y फैक्टर तय करता है नतीजे

1:10 बजे होगा अगला मुकाबला 
सुहास एलवाई का अगला मुकाबला आज यानी शुक्रवार की दोपहर 1:10 बजे फ्रांस के लुकास मजूर से होगा. सुहास एलवाई की जीत को लेकर भारत में जश्न का माहौल है. नोएडा और ग्रेटर नोएडा के लोगों के साथ सुहास के घरवालों में भी खुशी की लहर दौड़ गई है. सबको उम्मीद है कि सुहास इस बार गोल्ड मेडल जरूर लेकर आएंगे. 

ये भी पढ़ें- BSP सांसद अतुल राय को बड़ा झटका, कोर्ट ने रेप मामले में खारिज की अग्रिम विवेचना अर्जी

पहले भी जीत चुके हैं कई खिताब
बता दें कि सुहास एलवाई दुनिया के नंबर-3 बैडमिंटन खिलाड़ी हैं. इससे पहले भी वह कई खिताब जीत चुके हैं. साल 2018 में वाराणसी के पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता था. इससे पहले, साल 2016 में बीजिंग में हुए एशियाई पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप में वह इंटरनेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप जीतने वाले पहले भारतीय नौकरशाह बने. उस समय वह आजमगढ़ में डीएम थे. इसके अलावा उत्तर प्रदेश सरकार ने सुहास एलवाई को यश भारती अवॉर्ड से नवाजा था. वहीं, दिसंबर 2016 को 'वर्ल्ड डिसेबिलिटी डे' के अवसर पर उन्हें स्टेट का बेस्ट पैरा स्पोर्ट्सपर्सन चुना गया था. सुहास एलवाई गौतमबुद्ध नगर के डीएम के रूप में करीब 1.5 साल से कार्यरत हैं.

WATCH LIVE TV

 

Trending news