खत्म हुआ वनवास, अब कोरोना की पुरानी रिपोर्ट दिखाकर भी मिलेगी एंट्री, जानिए 8 बजे तक की 5 बड़ी खबरें...
Advertisement

खत्म हुआ वनवास, अब कोरोना की पुरानी रिपोर्ट दिखाकर भी मिलेगी एंट्री, जानिए 8 बजे तक की 5 बड़ी खबरें...

आदेश में सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि राज्य की सीमा के चेक पोस्टों पर बाहर से आने वाले लोगों की कोरोना रिपोर्ट देखी जाए. जिनके पास आईसीएमआर अधिकृत लैब से ली गई कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट हो उन्हें ही राज्य के अंदर एंट्री दी जाए.

पढ़ें उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की रात 8 बजे तक की बड़ी खबरें...

1. उत्तराखंड आने वाले सैलानियों के लिए खुशखबरी, 72 घंटे पुरानी कोरोना रिपोर्ट दिखाकर भी मिलेगी एंट्री

उत्तराखंड घूमने की चाहत रखने वाले सैलानियों के लिए खुशखबरी है. बाहर से आने वाले यात्रियों के लिए राज्य सरकार ने जरूरी निर्देश जारी किए हैं, जिसमें कहा गया है कि अब केवल उन्हीं को राज्य में प्रवेश दिया जाएगा जिनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव होगी. रविवार को मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया. आपको बता दें कि देश और विदेश से सैलानी उत्तराखंड घूमने आते हैं. कोरोना काल में सख्त नियमों की वजह से लोग उत्तराखंड जाने से कतरा रहे थे, जिसमें 14 दिन अनिवार्य क्वॉरंटीन की व्यवस्था भी शामिल थी.

2. अतीक की अवैध संपत्ति पर योगी सरकार की बुलडोजर स्ट्राइक, अब तक 100 Cr की प्रॉपर्टी कुर्क
अहमदाबाद जेल में बंद माफिया अतीक अहमद के अवैध साम्राज्य पर योगी सरकार की कार्रवाई जारी है. जिला प्रशासन ने अतीक अहमद पर एक दिन में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए रविवार को उसकी 90 करोड़ की दो संपत्तियों पर बने निर्माण को ध्वस्त कर अपने कब्जे में ले लिया. अतीक की ये दोनों संपत्तियां प्रयागराज के खुल्दाबाद थानांतर्गत लूकरगंज इलाके में स्थित हैं.

3. खत्म हुआ 14 वर्षों का वनवास, टिहरी झील पर डोबरा-चांठी के लोगों के ‘सपनों’ का पुल तैयार
उत्तराखंड के विश्व प्रसिद्ध टिहरी झील पर देश का सबसे बड़ा डोबरा-चांठी मोटरेबल झूला पुल बनकर तैयार हो गया है और बहुत जल्द ही इसका उद्घाटन भी होने वाला है. सूत्रों की मानें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों प्रताप नगर-लंबगांव क्षेत्र के लोगों को ये सौगात देने की तैयारी त्रिवेंद्र सरकार ने कर रखी है. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने डोबरा-चांठी पुल के बनकर तैयार होने पर खुशी जाहिर की है.

4.पीलीभीत के बदहाल ऐतिहासिक स्थलों और इमारतों का होगा सौंदर्यीकरण, DM ने ली जिम्मेदारी
वर्षों से बदहाली का शिकार पीलीभीत अब विकास की ओर अग्रसर होता दिख रहा है. पीलीभीत में जर्जर प्रचीन ऐतिहासिक इमारतों और बदहाल पड़े पार्कों के सौंदर्यीकरण की जिम्मेदारी यहां के जिलाधिकारी पुलकित खरे ने ली है. DM  ने खुद ही पीलीभीत में कराए जा रहे विकास कार्यों का निरीक्षण कर जल्द ही जिले को नया रूप देने का फैसला किया है. इस परिश्रम शील कार्यशैली को लेकर वर्षों से विकास की आस लगाए बैठी जनता में भी खुशी की लहर है.

5. गोंडा: रात को कर ली गई थी अगवा, सुबह बिजली के टॉवर पर लटका मिला लड़की का शव
गोंडा के देहात कोतवाली थाना क्षेत्र के मौजा पीडिहिया में रविवार सुबह एक युवती का शव बिजली के टॉवर पर लटकता मिला. यह युवती शनिवार रात गांव में चल रहे एक कार्यक्रम के बीच से ही गायब हो गई थी. युवती के परिजनों ने गांव के ही एक युवक और उसका साथी पर उनकी बेटी को अगवा कर हत्या करने का आरोप लगाया है. पुलिस ने युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, मामले की जांच में जुटी है.

WATCH LIVE TV:

Trending news