काशी-मथुरा के लिए अखाड़ा परिषद का संकल्प, तो उत्तराखंड में BJP MLAs का टूट रहा सब्र
Advertisement

काशी-मथुरा के लिए अखाड़ा परिषद का संकल्प, तो उत्तराखंड में BJP MLAs का टूट रहा सब्र

अखाड़ा परिषद अब काशी-मथुरा के लिए RSS और VHP से समर्थन लेने जा रहा है, तो वहीं 183 दिन बाद ताज के चाहने वालों के लिए अच्छी खबर है. उत्तराखंड में तो कैबिनेट विस्तार का इंतजार कर रहे बीजेपी विधायकों का सब्र अब जवाब दे रहा है. पढ़िए शाम 8 बजे तक की 5 बड़ी खबरें.

काशी-मथुरा के लिए अखाड़ा परिषद का संकल्प, तो उत्तराखंड में BJP MLAs का टूट रहा सब्र

1. काशी-मथुरा के लिए अखाड़ा परिषद ने RSS-VHP से मांगा समर्थन, विवादित स्थल को हिंदुओं को सौंपने की अपील

प्रयागराज में सोमवार को हुई अखाड़ा परिषद की बैठक में संतों ने काशी-मथुरा में विवादित स्थल को स्वेच्छा से हिंदुओं को सौंपने की अपील की है. उन्होंने कहा सभी पक्षों से बात कर सहमति बनाने का प्रयास किया जाएगा और सहमति नहीं होने पर कानूनी रास्ता अपनाया जाएगा. अखाड़ा परिषद ने अयोध्या की तरह काशी और मथुरा की मुक्ति के लिए आरएसएस-वीएचपी से समर्थन की मांग की है.

2. पर्यटक 183 दिन बाद कर सकेंगे ताज महल का दीदार, 21 SEP से खुलेगा विश्व का यह अजूबा

ताज के चाहने वालों के लिए अच्छी खबर है. कोरोना महामारी के कारण 21 मार्च से बंद ताज महल और आगरा किला के दरवाजे पर्यटकों के लिए 21 सितंबर से खोल दिए जाएंगे. कोरोना के खतरे को ध्यान में रखते हुए ताज महल में एक दिन में अधिकतम 5000 और आगरा किला में 2500 पर्यटकों को प्रवेश मिल सकेगा.

3. निर्वेंद्र मिश्रा की मौत पर BJP विधायक देवमणि ने योगी सरकार से फिर पूछा- आखिर कब तक?

लखीमपुर खीरी में पूर्व विधायक निर्वेंद्र कुमार मिश्रा की हत्या के बाद अब  BJP विधायकों ने ही सरकार से सवाल पूछने शुरू कर दिए हैं. सुल्तानपुर के लंभुआ से MLA देवमणि द्विवेदी ने सोशल मीडिया के माध्यम से सरकार से पूछा कि आखिर कब तक ऐसा होता रहेगा? दरअसल, निर्वेन्द्र मिश्रा और उनके बेटे की बदमाशों से जमीनी विवाद में मारपीट हुई थी. जिसके बाद पूर्व विधायक की तबीयत बिगड़ी और अस्पताल में उनकी मौत हो गई. हालांकि पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण हार्ट अटैक होना सामने आया है.

4. त्रिवेंद्र कैबिनेट विस्तार का इंतजार कर रहे BJP विधायकों का सब्र दे रहा जवाब, कांग्रेस ने ली चुटकी

उत्तराखंड में लंबे वक्त से त्रिवेंद्र कैबिनेट विस्तार का इंतजार कर रहे बीजेपी विधायकों का सब्र अब जवाब देने लगा है. लैंसडाउन सीट से विधायक दिलीप रावत ने अब जल्द से जल्द कैबिनेट विस्तार की मांग की है. वहीं कांग्रेस ने सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी सरकार और संगठन के बीच तालमेल नहीं है. मंत्री बनने की चाहत रखने वालों की लंबी फेहरिस्त है, यही वजह से है कि कैबिनेट विस्तार नहीं हो पा रहा है.

5. केदारनाथ में 3 माह से धरना दे रहे तीर्थ पुरोहित की बिगड़ी तबीयत, एयर एम्बुलेंस से लाया गया ऋषिकेश

देवस्थानम बोर्ड और केदारनाथ मास्टर प्लान के विरोध में धरना दे रहे तीर्थपुरोहितों की तबीयत अब बिगड़ने लगी है. पिछले 3 महीनों से अर्धनग्न होकर मंदिर परिसर में धरना दे रहे आचार्य संतोष त्रिवेदी की सोमवार को अचानक तबीयत बिगड़ गई जिसके बाद उन्हें एयर एम्बुलेंस के जरिए ऋषिकेश AIIMS लाना पड़ा. जहां इमरजेंसी वॉर्ड में उनका उपचार चल रहा है.

WATCH LIVE TV:

Trending news