पर्यटकों से गुलजार हुआ औली, कड़ाके की ठंड में सैलानियों के उत्साह

देश के कोने-कोने से आने वाले पर्यटकों को औली में ट्रेफिक अव्यवस्थाओं के कारण घंटों जाम में झेलना पड़ रहा है.

पर्यटकों से गुलजार हुआ औली, कड़ाके की ठंड में सैलानियों के उत्साह
बढ़ते पर्यटकों के कारण औली में ट्रेफिक व्यवस्था भी चरमरा गई है.

चमोली, (पुष्कर चौधरी):​ उत्तराखंड के मशहूर स्की रिसोर्ट औली इस समय क्रिसमस और नए साल के जश्न के लिए जबरदस्त पर्यटकों से गुलजार हो गया है. कड़ाके की ठंड के बावजूद सैलानियों के उत्साह में कहीं कमी नहीं है. दो दिनों से औली में पर्यटकों की जबरदस्त भीड़ उमड़ रही है, जिस वजह यहां होटल, रोप-वे, पार्किंग, चियर लिफ्ट सब भर चुके हैं. लगातार पर्यटकों की संख्या में इजाफा हो रहा है. वहीं, अब बढ़ते पर्यटकों के कारण औली में ट्रेफिक व्यवस्था भी चरमरा गई है. 

यहां पर्यटकों की भीड़ बढ़ती जा रही है, लेकिन प्रसाशन द्वारा सुरक्षा के मध्य नजर औली में एक भी पुलिस का सिपाही मौजूद नहीं है, जिस कारण देश के कोने-कोने से आने वाले पर्यटकों को औली में ट्रेफिक अव्यवस्थाओं के कारण घंटों जाम में झेलना पड़ रहा है. लगातार बढ़ती ठंड का प्रकोप सबसे ज्यादा पानी पर दिखाई दे रहा है, जहां ठंड के कारण रीझता पानी भी अब कांच का पहाड़ बनने लगे गया है. औली में पानी की पाइप लाइन से रीझता पानी जमीन छूते ही बर्फ में तब्दील हो रहा है. रात का तापमान तो माइनस 12 के पार जा रहा है. 

कड़ाके की ठंड के बीच औली में बढ़ती लोगों की भीड़ दुकानदारों के लिए खुशियां लेकर आई है. क्रिसमस के लिए उत्तराखंड के मशहूर स्की रिजॉर्ट औली पर्यटको से गुलजार हो चुका है. ठंड में लगातार पाला पड़ने की वजह से जगह-जगह गाड़ियां स्लिप हो रही है. 

देश को कोने-कोने से पहुंच रहे पर्यटकों का कहना है छुट्टियों को प्रकृति में बिताने की बात ही कुछ और है. औली की खूबसूरत वादियों के सामने पर्यटकों को ठंड का जरा सा भी एहसास नहीं है. पर्यटक जबरदस्त उत्साह के साथ बर्फ में खेल रहे हैं और स्नो ट्रैकिंग के साथ औली का दीदार कर रहे हैं अपना न्यू ईयर और क्रिसमस मना रहे है.