नए साल के जश्न से पहले पर्यटकों से हिल स्टेशन गुलजार, होटल कारोबारियों के खिले चेहरे
Advertisement

नए साल के जश्न से पहले पर्यटकों से हिल स्टेशन गुलजार, होटल कारोबारियों के खिले चेहरे

लैंसडौन में जीएनवीएम का रिजॉर्ट टिप एंड टॉप में अभी 90 फीसदी से बुकिंग फूल हो चुकी है. लैंसडौन में पर्यटक भुला ताल में बोटिंग का भी जमकर आनंद ले रहे हैं.

दिल्ली, मेरठ, हरियाणा समेत कई स्थानों से पर्यटक लैंसडौन पहुंच रहे हैं.

कपिल पंवार/श्रीनगर गढ़वाल: नए साल का जश्न हिल स्टेशनों में मनाने के लिए पर्यटक अभी से यहां का रुख करने लगे हैं. बर्फ की सफेद चादर से ढके पहाड़ और यहां के मनमोहक दृश्य पर्यटकों को अपनी तरफ खींच खींच रहे हैं.

इन दिनों भारी तादाद में पर्यटक जनपद पौड़ी के हिल स्टेशनों का रुख कर रहे हैं. बर्फबारी के बाद हिमालय का मनमोहक दृर्शय पर्यटकों का मन अब और भी अधिक मोहित कर रहा है. पहाड़ पर विंटर विकेशन मनाने आये पर्यटक इन हसीन पलों को अपने कैमरे में कैद भी कर रहे हैं.

शहर के प्रदूषण और शोर शराबे से दूर पर्यटकों को पहाड़ इस कदर पसन्द आ रहे हैं कि वे थर्टी फर्स्ट का जश्न पहाड़ की वादियों के बीच मनाने का पूरा प्लान बनाकर आए हैं. यही वजह है की अभी से पर्यटक पौड़ी जनपद के खूबसूरत हिल और पर्यटन स्थल लैंसडौन पहुंचने लगे हैं. दिल्ली, मेरठ, हरियाणा समेत कई स्थानों से पर्यटक लैंसडौन पहुंच रहे हैं. और इस विंटर फेस्ट में न्यू इयर की पूरी प्लानिंग इन्हीं वादियों के बीच मनाने का मन बना चुके हैं.

यहां पहुंचे पर्यटक थर्टी फर्स्ट के साथ ही दोबारा से स्नोफाल का भी बेसबरी से इंतजार कर रहे हैं. लैंसडौन में जीएनवीएम का रिजॉर्ट टिप एंड टॉप में अभी 90 फीसदी से बुकिंग फूल हो चुकी है. लैंसडौन में पर्यटक भुला ताल में बोटिंग का भी जमकर आनंद ले रहे हैं. तो वहीं ऊंचाई से हिमालय के और भी नजदीकी से दीदार टेलस्कोप की मदद से किया जा रहा है. बताते चलें कि पौड़ी में हुई बर्फबारी के बाद सर्दी और बढ़ गई है.

लैंसडौन पहुंच रहे पर्यटक भुलाताल में बोटिंग के साथ ही टिप एंड टॉप की तस्वीरें जमकर ले रहे हैं. वहीं, एसएसबी कैंट एरिया समेत कई स्थानों का जमकर प्रकृति का लुफ्त उठा रहे हैं. लैंसडौन से कुछ की किलोमीटर की दूरी तय कर पर्यटक ताड़केश्वर धाम समेत कई नजदीकी मन्दिरों में भी पहुंच रहे हैं.

पर्यटकों की इस चहल पहल से स्थानीय कारोबारियों के चहरे भी खुशी से खिल उठे हैं. जीएनवीएम के रिजॉर्ट में बुकिंग फूल होने से आस पास के होटल मालिक खुश हैं. और पर्यटकों के नए साल के जश्न को और शानदार बनाने में जुटे हुए हैं.

पर्यटकों के थर्टी फर्स्ट और वीकेन्ड को यादगार बनाने के लिए सांस्कृतिक कार्यकर्मों की झलक दिखाने का प्लान भी होटल कारोबारी बना चुके हैं. इन होटल्स में 70 फीसदी से अधिक की बुकिंग पहले ही ऑनलाइन करवाई जा चुकी है. पर्यटकों के लिए कल्चरल प्रोग्राम के साथ ही सॉफ्ट म्यूजिक, बोर्न फायर और बर्ड वाचिंग जैसे तमाम कार्यकर्मों का प्लान जीएनवीएम और होटल कारोबारी कर चुके हैं.

वहीं यात्री ऑली, गुप्तकाशी, आदी बद्री जेसे तीर्थ स्थानों का भी रूख कर रहे हैं. जो शीतकाल में भी तीर्थाटन को बढ़ावा दे रहा है.

Trending news