close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

UP में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 13 IAS, 4 PCS और 3 IPS अधिकारियों का ट्रांसफर

बस्ती (Basti) जिले में बीजेपी (BJP) नेता की हत्या (Murder) और उसके बाद हुए बवाल के बाद डीएम माला श्रीवास्तव और एसपी पंकज कुमार दोनों को हटा दिया गया है. 

UP में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 13 IAS, 4 PCS और 3 IPS अधिकारियों का ट्रांसफर
यह तबादले आज से प्रभावी हो गए हैं.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में आधी रात को प्रदेश सरकार (UP Government) ने देर रात को 13 IAS, 4 सीनियर PCS  और 3 IPS अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया गया है. बस्ती (Basti) जिले में बीजेपी (BJP) नेता की हत्या (Murder) और उसके बाद हुए बवाल के बाद डीएम माला श्रीवास्तव और एसपी पंकज कुमार दोनों को हटा दिया गया है. 

माला श्रीवास्तव को विशेष सचिव आईटी और इलेक्ट्रोनिक के पद पर ट्रांसफर किया गया है. उनकी जगह पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक पद पर काम कर रहे आशुतोष निरंजन को बस्ती का जिलाधिकारी बनाया गया है. वहीं, बस्ती जिले की पुलिस व्यवस्था संभालने के लिए हमीरपुर के एसपी हेमराज मीणा को एसपी बनाकर लाया गया है. 

इसके साथ ही जौनपुर, बदायूं, गाजीपुर और श्रावस्ती जिलों के जिलाधिकारियों का भी तबादला किया गया है. इसमें से बदायूं में काम कर रहे जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह को जौनपुर का डीएम बनाया गया है, जबकि श्रीवस्ती के डीएम ओम प्रकाश आर्या को गाजीपुर का प्रभार दिया गया है. 

लाइव टीवी देखें

बस्ती के पूर्व एसपी पंकज कुमार को डीजीपी मुख्यालय से जोड़ दिया गया है. गाजियाबाद के एसपी श्लोक कुमार को हेमराज मीणा की जगह हमीरपुर का प्रभार सौंपा गया है.  इसके अलावा यशु रुस्तगी को श्रावस्ती का जबकि कुमार प्रशांत को बदायूं का डीएम बनाया गया है. 

इसके साथ ही चार सीनियर पीसीएस अधिकारियों का भी तबादला किया गया है. इसमें से कपिल सिंह को राज्य पोषण मिशन का नया निदेशक, नागेंद्र शर्मा को मैनपुरी का मुख्य विकास अधिकारी, राम अछयबर को एडीएम वित्त तथा राजस्व, झांसी और रत्नप्रिया को फर्रुखाबाद का सिटी मजिस्ट्रेट बनाया गया है. यह तबादले आज से प्रभावी हो गए हैं.