close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

UP: 6 जिलों के पुलिस कप्तान सहित 22 IPS अधिकारियों का हुआ तबादला

प्रमुख सचिव (गृह) अरविन्द कुमार की ओर से सोमवार देर रात जारी तबादला सूची में राजधानी लखनऊ के कई अधिकारियों के नाम भी शामिल हैं. 

UP: 6 जिलों के पुलिस कप्तान सहित 22 IPS अधिकारियों का हुआ तबादला
पांच रेंज के मुखिया और 6 जिलों के पुलिस कप्तान समेत 22 आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए.

नई दिल्ली/लखनऊ: योगी सरकार ने सोमवार (01 जुलाई) देर रात पांच रेंज के मुखिया और 6 जिलों के पुलिस कप्तान समेत 22 आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए. इनमें लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज और मेरठ सहित कई जिलों के पुलिस कप्तान शामिल हैं. प्रमुख सचिव (गृह) अरविन्द कुमार की ओर से सोमवार देर रात जारी तबादला सूची में राजधानी लखनऊ के कई अधिकारियों के नाम भी शामिल हैं. 

शासन ने सोमवार देर रात पांच रेंज के मुखिया और 6 जिलों के पुलिस कप्तान समेत 22 आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए. कानपुर रेंज के आईजी आलोक सिंह को मेरठ रेंज का आईजी बनाया गया है. मेरठ के आईजी राम कुमार को पीएसी मध्य जोन की कमान सौंपी गई है. पीएसी मध्य जोन के आईजी ए सतीश गणेश को आगरा का नया आईजी रेंज बनाया गया है, यहां तैनात लव कुमार को कारागार विभाग में डीआईजी के पद पर तैनाती दी गई है.

प्रयागराज रेंज के आईजी मोहित अग्रवाल को कानपुर रेंज भेजा गया है. गाजियाबाद में तैनात डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल को सहारनपुर का नया डीआईजी बनाया गया है. उपेंद्र सहारनपुर में एसएसपी के पद पर भी तैनात रह चुके हैं. दीपक कुमार को पीएसी से हटा कर बांदा का नया डीआईजी बनाया गया है. यहां तैनात अनिल कुमार राय अब पीएसी सेक्टर मेरठ के डीआईजी होंगे. 

इन कप्तानों का हुआ तबादला
मुजफ्फरनगर में एसएसपी सुधीर कुमार सिंह को गाजियाबाद, रेलवे आगरा के एसपी अभिषेक यादव को मुजफ्फरनगर, सुशील घुले को एसपी कासगंज, आकाश तोमर को एसपी बाराबंकी, बृजेश सिंह को एसपी संतकबीर नगर के पद पर भेजा गया है.