यूपी में महसूस किए गए भूकंप के झटके
Advertisement

यूपी में महसूस किए गए भूकंप के झटके

अफगानिस्तान और पाकिस्तान को थर्राने वाले भूकम्प के हल्के झटके उत्तर प्रदेश, खासकर पश्चिमी जिलों में भी महसूस किए गए। आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में भी भूकम्प के झटके महसूस किये गये हैं लेकिन चूंकि अफगानिस्तान के हिन्दुकुश में रहा जलजले का केन्द्र उत्तर प्रदेश से काफी दूर है इस वजह से इस राज्य तक आते-आते भूकम्प की तीव्रता काफी कम हो चुकी थी।

लखनऊ : अफगानिस्तान और पाकिस्तान को थर्राने वाले भूकम्प के हल्के झटके उत्तर प्रदेश, खासकर पश्चिमी जिलों में भी महसूस किए गए। आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में भी भूकम्प के झटके महसूस किये गये हैं लेकिन चूंकि अफगानिस्तान के हिन्दुकुश में रहा जलजले का केन्द्र उत्तर प्रदेश से काफी दूर है इस वजह से इस राज्य तक आते-आते भूकम्प की तीव्रता काफी कम हो चुकी थी।

उन्होंने बताया कि खासकर प्रदेश के पश्चिमी इलाकों के कई जिलों में भूकम्प के झटके महसूस किये गये हैं लेकिन यह काफी कम तीव्रता के थे। इस बीच, प्रदेश के हाथरस, सहारनपुर, अलीगढ़, बागपत, अमरोहा और मुरादाबाद समेत कई पश्चिमी जिलों में अपराहन करीब दो बजकर 50 मिनट पर भूकम्प के झटके महसूस किये जाने की खबरें मिली हैं।

Trending news