नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के शिलान्यास की तैयारी तेज, इवेंट को भव्य और ऐतिहासिक बनाएगी योगी सरकार

जिस कंपनी का सालाना टर्न ओवर 8 करोड़ रुपये से ज्यादा होगा और जिनके पास 10 बड़े कार्यक्रम आयोजित करने का अनुभव होगा, उन्हें ही ये काम दिया जाएगा.

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के शिलान्यास की तैयारी तेज, इवेंट को भव्य और ऐतिहासिक बनाएगी योगी सरकार

गौतमबुद्ध नगर: योगी सरकार न जेवर में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के शिलान्यास की तैयारी तेज कर दी है. माना जा रहा है कि इसका शिलान्यास भव्य और ऐतिहासिक होगा. इस कार्यक्रम को आयोजित करने के इवेंट मैनेजमेंट एजेंसी की तलाश की जा रही है. इसके लिए देश-विदेश से 15 कंपनियां आगे भी आई हैं. वहीं, कंपनी के चुनाव के लिए कुछ शर्तें भी रखी गई हैं.

मऊ कोर्ट में मुख्तार की मांग- 'फीजियोथेरेपी की सुविधा मिले, तबीयत सही नहीं रहती'

कंपनी को इन शर्तों पर खरा उतरना होगा
जानकारी के मुताबिक, जिन कंपनियों का सालाना टर्न ओवर 8 करोड़ रुपये से ज्यादा होगा और जिनके पास 10 बड़े कार्यक्रम आयोजित करने का अनुभव होगा, उन्हें ही यह काम दिया जाएगा. अधिकारियों के मुताबिक यमुना प्राधिकरण 14 जून को किस्मत का पिटारा खोलेगा. इसी दिन चयनित एजेंसी के नाम की घोषणा की जाएगी. 

इसी के साथ नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के शिलान्यास की तारीख तय होने की भी उम्मीद जग रही है. इन 15 एजेंसियों के प्रतिनिधियों के साथ नियाल (Noida International Airport Limited) की बैठक हो चुकी है और उन्हें शर्तों के बारे में भी अवगत करा दिया गया है.

CBSE 12वीं के एग्जाम रद्द होंगे या नहीं? सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई

PM मोदी के आने की उम्मीद
माना जा रहा है कि जेवर एयरपोर्ट के शिलान्यास के लिए PM मोदी सहित कई प्रमुख लोग आएंगे. गौरतलब है कि इस एयरपोर्ट का निर्माण स्विस कंपनी ज्येरिख इंटरनेशनल एयरपोर्ट एजी (Zurich International Airport AG) करेगी. फर्स्ट फेज में यह कंपनी 1334 हेक्टेयर लैंड पर निर्माण कार्य शुरू कर इस योजना को मूर्त रूप देगी. 

WATCH LIVE TV