जल्द आएगी PM Kisan Samman Nidhi की अगली किस्त, UP के कृषि मंत्री ने बताई डेट
Advertisement

जल्द आएगी PM Kisan Samman Nidhi की अगली किस्त, UP के कृषि मंत्री ने बताई डेट

पात्र किसानों का डाटा आज ही भारत सरकार को भेजा जाए - कृषि मंत्री 

जल्द आएगी PM Kisan Samman Nidhi की अगली किस्त, UP के कृषि मंत्री ने बताई डेट

पवन सेंगर/ लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री,  सूर्य प्रताप शाही (Surya Pratap Shahi) ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (PM Kisan Samman Nidhi) के अंतर्गत 2.34 करोड़ लाभार्थी किसानों को शीघ्र योजनान्तर्गत अगली किस्त जारी किए जाने के निर्देश दिये हैं. उन्होंने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए किसानों के हित में पीएम मोदी द्वारा सम्मान निधि की अगली किस्त शीघ्र जारी किए जाने के निर्देश दिए गए हैं.

Owner ने अपनी कैट को किया कंफ्यूज, बिना बात ही उछलती रही बेचारी बिल्ली

 

पात्र किसानों के डेटा आज ही भारत सरकार को भेजें
कृषि मंत्री ने इस संदर्भ में भारत सरकार के कृषि सचिव संजय अग्रवाल से बात की. उन्होंने प्राथमिकता पर निदेशक कृषि डॉ ए.पी. श्रीवास्तव को पात्र किसानों के डेटा आज ही भारत सरकार को भेजे जाने के निर्देश दिए. उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री, नरेन्द्र मोदी और  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मार्ग निर्देशन में किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत प्रदेश के 2 करोड़ 34 लाख  किसानों तथा पिछली बार के अवशेष 32 लाख किसानों को मिलाकर 2.67 करोड़ किसानों को एक सप्ताह के अंदर अगली किस्त 2000 रुपये निर्गत कर दी जाएगी.

कोरोना चेकिंग के दौरान कंफ्यूज हो गया बेचारा, बच्ची के मुंह पर मारा सैनिटाइजर फिर खिसक लिया

कोरोना को लेकर लोगों से की ये अपील
शाही ने इस महामारी के बीच तत्परतापूर्वक कार्य करने के लिए अपर मुख्य सचिव कृषि देवेश चतुर्वेदी एवं उनके सहयोगियों सहित कृषि निदेशक और कृषि निदेशालय के कार्मिकों को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि महामारी के इस दौर में हमें स्वयं को भी बचाना है और दूसरों को भी. अतः आप सभी से अनुरोध है कि अनावश्यक घर से बाहर न निकलें एवं कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें. मास्क लगाएं, हाथों को बार बार धोएं या सैनीटाईज करें और दो गज दूरी बनाए रखें.

WATCH LIVE TV

Trending news