Rashifal 24 May 2023: इन जातकों के वैवाहिक जीवन में मच सकती है उथल-पुथल, जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल
Advertisement

Rashifal 24 May 2023: इन जातकों के वैवाहिक जीवन में मच सकती है उथल-पुथल, जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल

Rashifal 24 May 2023: दैनिक राशिफल हर दिन का घटनाओं का फलित होता है. किस राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है...आज का राशिफल (Daily Horoscope) ग्रह गोचर आधारित होता है. इसके आधार पर जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी होती है..  

Aaj Ka Rashifal 24 MAY 2023

Aaj Ka Rashifal 24 May 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 24 मई है, दिन बुधवार है. यह दिन गणेश जी को समर्पित होता है. इस दिन विधि-विधान से गणपति की पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज किन राशि वालों को  लाभ होगा और किन राशि वालों को सावधान रहना होगा. 

मेष राशि: इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा. धन लाभ होना तय है. दोस्तों और सहयोगियों से मदद मिलेगी. जीवन साथी से सुख मिलेगा. आज आपको व्यवसाय में नए मौके मिल सकते हैं. वैवाहिक जातकों के जीवन में प्रेम संबंध का संयोग बन रहा है. माता पिता का आशीर्वाद बना रहेगा.  

वृष राशि: इस राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन चुनौती भरा रहेगा. जातकों को मुश्किल परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है. परिवार में वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है. नौकरी पेशा वाले जातकों को नए अवसर मिल सकते हैं. व्यवसाय करने वाले लोगों को लाभ मिल सकता है. इसके साथ ही लंबे समय से रुका हुआ पैसा मिलने का संयोग बन रहा है. स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रह सकते हैं.  

मिथुन राशि: इन जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. आज किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है. आज के दिन आपको जीवन साथी का साथ मिल सकता है. नौकरी व बिजनेस को लेकर आज का दिन सामान्य रहेगा. प्रेम में चल रही परेशानियों से छुटकारा मिलेगा. बेरोजगार जातकों को नौकरी मिलने की संभावना है. 

कर्क राशि: इन जातकों को कुछ नया और अच्छा सुनने को मिल सकता है. लाइफ पार्टनर से कुछ सरप्राइज मिल सकते हैं. सेहत के लिहाज से दिन ठीक है. प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी. बिजनेस में किसी प्रकार का निर्णय लेने में देरी ना करें अन्यथा नुकसान झेलना पड़ सकता है. 

सिंह राशि: इन जातकों के लिए भी आज का दिन मिलाजुला रहेगा. बहुत ज्यादा फिजूल खर्च से बचने की आवश्यकता है. आज परिवार में कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. नए वाहन का संयोग बन रहा है. धन के अलग-अलग स्रोत से लाभ मिलेगा. पार्टनर से अलग होने के संयोग हैं. हालांकि, आप अपनी विवेक से स्थिति को संभाल लेंगे. 

कन्या राशि: अगर आप कई दिनों से नौकरी की तलाश में हैं तो आज आपके लिए कई प्रस्ताव आ सकते हैं. इसलिए अपना ध्यान चारों तरफ रखें और सोच-समझकर ही कोई फैसला लें. छात्रों के लिए दिन कठिनाई भरा रहेगा. मां की सेहत का ध्यान रखें. परिवार में मांगलिक काम हो सकते हैं. प्रेम जीवन में परेशानियां हो सकती हैं. 

तुला राशि: बिजनेस में लाभ हो सकता है, लेकिन आपके प्रतिद्वंद्वी इसे आपसे छीनने की कोशिश करेंगे. आज के दिन सतर्क रहें.  शादीशुदा लोगों के जीवन में खुशियां आ सकती हैं. आज पार्टनर के साथ कहीं घूमने का प्लान बनेगा. 

वृश्चिक राशि: इनका दिन थोड़ा उथल-पुथल भरा रहेगा. घर में किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है. समझदारी से काम लें. पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है. 

धनु: इस राशि के लोग आज कहीं पर बाहर जाने की प्लानिंग न करें. कोई अप्रिय घटना घट सकती है. खानपान का ध्यान रखें.किसी के साथ गलत व्यवहार नहीं करें. फैमिल में कुछ परेशानी हो सकती है. छात्रों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. 

मकर: आज का दिन अच्छा रहेगा. किसी धर्म-कर्म के काम में शामिल हो सकते हैं. यदि किसी मित्र से पुराना झगड़ा चल रहा है तो वह समाप्त होगा.  कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव हो सकते हैं. जीवन साथी के साथ समय बिताएं.

कुंभ: इन जातकों के लिए दिन शुभ रहेगा. कुवारों को शादी का प्रस्ताव आ सकता है. बिजनेस ठीक रहेगा. किसी अनजाने डर से भयभीत रहेंगे. किसी का घर में आगमन हो सकता है. अलग-अलग स्त्रोतों से आय हो सकती है. 

मीन: मीन राशि के लिए आज का दिन मिला जुला रहेगा. छात्रों के लिए दिन ठीक है. घर में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है, लेकिन लड़ाई-झगड़ा नहीं होगा. सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. गलतफहमी की वजह से जीवनसाथी से अनबन हो सकती है. 

डिस्क्लेमर: यहां पर दी गईं सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि  Zee Upuk किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है.किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

WATCH: आए दिन पैसे की तंगी की वजह से रुक जाते हैं काम, तो करें ये ज्योतिषीय उपाय

Trending news