आगरा: चंबल खतरे के निशान से ऊपर, कई गांवों से कटा संपर्क, बाढ़ का रिकॉर्ड टूटने की आशंका
Advertisement

आगरा: चंबल खतरे के निशान से ऊपर, कई गांवों से कटा संपर्क, बाढ़ का रिकॉर्ड टूटने की आशंका

बाढ़ की वजह से बाह, पिनाहट, जैतपुर ब्लॉक क्षेत्र एक दर्जन भर गांवों का तहसील मुख्यालय से संपर्क टूट गया है. गांव तक पहुंचने के लिए स्ट्रीमर का संचालन किया जा रहा है. वहीं, बताया जा रहा है कि पिनाहट, उसैथ, चंबल नदी घाट पर नदी खतरे के निशान को पार कर चुकी है.

आगरा: चंबल खतरे के निशान से ऊपर, कई गांवों से कटा संपर्क, बाढ़ का रिकॉर्ड टूटने की आशंका

आगरा: चंबल नदी में उफान अभी भी बरकरार है, जिस वजह से उत्तर प्रदेश के आगरा में बाढ़ का खतरा है. जलस्तर ने खतरे के निशान, जो कि 132 मीटर है, उसे पार कर लिया है. अब जल का स्तर 133 मीटर पर पहुंच चुका है. इस वजह से तटवर्ती इलाकों में दहशत मची हुई है. माना जा रहा है कि अगर जलस्तर बढ़ता रहा तो साल 1996 और साल 2019 का रिकॉर्ड टूट सकता है. 

औरैया: यमुना नदी का जल स्तर खतरे के निशान के पार, निचले इलाको में भरा पानी, अलर्ट जारी

तटवर्ती इलाके हाई अलर्ट पर
मध्य प्रदेश में भारी बारिश के चलते नदियों का पानी बढ़ रहा है. इस वजह से यूपी में भी खतरा हो सकता है. चंबल में बाढ़ से तटवर्ती इलाकों के गांव में परेशानी बढ़ गई है. गांव में पानी भरने से सुरक्षित स्थानों पर ग्रामीणों पलायन कर रहे हैं. आशंका जताई जा रही है कि चंबल में रिकॉर्ड जलस्तर बढ़ सकता है. ऐसे में तटवर्ती इलाकों को हाई अलर्ट पर रखा गया है. प्रशासन पूरी रह से सतर्क है.

इन गांवों से कटा संपर्क
बाढ़ की वजह से बाह, पिनाहट, जैतपुर ब्लॉक क्षेत्र एक दर्जन भर गांवों का तहसील मुख्यालय से संपर्क टूट गया है. गांव तक पहुंचने के लिए स्ट्रीमर का संचालन किया जा रहा है. वहीं, बताया जा रहा है कि पिनाहट उसैथ चंबल नदी घाट पर नदी खतरे के निशान को पार कर चुकी है.

सपा एमएलसी आशुतोष सिन्हा के इस बयान पर BJP कार्यकर्ता नाराज, काले झंडे दिखाकर किया विरोध

बाढ़ में भी ताज का आकर्षण बढ़ा
बताया जा रहा है कि लगातार हो रही बारिश की वजह से यमुना नदी का जलस्तर भी बढ़ गया है. यमुना पूरी तरह से लबालब चल रही है. पानी के जो स्त्रोत सूख गए थे, वह भी पूरी तरह से चार्ज हो गए हैं. वहीं, यमुना के बढ़ते जलस्तर से ताजमहल की खूबसूरती और भी बढ़ गई है. पर्यटक जब पानी से भरी हुई यमुना से ताज को देख रहे हैं, तो ताज बहुत ही आकर्षक दिखाई दे रहा है. इस पल को लेकर पर्यटक काफी उत्साहित हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news