सपा से गठबंधन कर सकती है AIMIM, लेकिन इससे पहले ओवैसी की बड़ी शर्त- मुस्लिम हो डिप्टी CM

AIMIM ने कहा है कि भागीदारी संकल्प मोर्चा समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने को तैयार है. लेकिन इसमें हमारी एक शर्त यह रहेगी कि सरकार बनने पर उप मुख्यमंत्री भागीदारी संकल्प मोर्चे के किसी सीनियर मुस्लिम विधायक को बनाया जाए.

सपा से गठबंधन कर सकती है AIMIM, लेकिन इससे पहले ओवैसी की बड़ी शर्त- मुस्लिम हो डिप्टी CM

नई दिल्ली: यूपी में साल 2022 में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और इसकी तैयारी सभी पार्टियों ने युद्धस्तर पर शुरू कर दी है. हर नेता और कार्यकर्ता अपना पूरा दम पार्टी को जिताने में झोंक रहा है. इसी बीच ऑल इंडिया मजलिसे इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) यूपी में अपनी जगह बनाने की कोशिश में है. AIMIM ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (ओम प्रकाश राजभर की पार्टी ) के साथ मिलकर भागीदारी संकल्प मोर्चा बनाया है. 

राहुल गांधी ने कहा- मुझे पसंद नहीं UP के आम, CM योगी ने ट्वीट कर दिया जवाब

असदुद्दीन ओवैसी की बड़ी शर्त
वहीं, हाल ही में AIMIM के असदुद्दीन ओवैसी ने समाजवादी पार्टी से गठबंधन को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि अगर सपा उत्तर प्रदेश में किसी मुसलमान को डिप्टी सीएम बनाती है तो वह उन्हें सपोर्ट करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

सीनियर मुस्लिम विधायक को बनाना चाहते हैं डिप्टी सीएम
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, AIMIM ने कहा है कि भागीदारी संकल्प मोर्चा समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने को तैयार है. लेकिन इसमें हमारी एक शर्त यह रहेगी कि सरकार बनने पर उप मुख्यमंत्री भागीदारी संकल्प मोर्चे के किसी सीनियर मुस्लिम विधायक को बनाया जाए.

गुरु पूर्णिमा के पर्व पर श्रद्धालुओं ने मां गंगा में लगाई आस्था की डुबकी, कई शहरों में दिखा भव्य नजारा

AIMIM 100 सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार
गौरतलब है कि AIMIM यह घोषणा कर चुकी है कि वह उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में 100 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करने वाली है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने भी मीडियी तो दिए एक बयान में कहा है कि हम तो चाहते हैं कि इस बार यूपी में अगर बीजेपी को रोकना है तो सपा-बसपा के साथ हमारा भागीदारी संकल्प मोर्चा मिलकर लड़े. इससे मुसलमानों का बीस फीसद वोट बिखरने से बच जाएगा.

WATCH LIVE TV