भारतीय वायुसेना में एअरमैन पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी, 12वीं पास जल्द करें अप्लाई

  IAF Airmen Recruitment: भारतीय वायुसेना में नौकरी के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है. भारतीय वायुसेना  (IAF) के ग्रुप X और  Y ग्रुप में एअरमैन पदों के लिए भर्ती नोटिफिकेशन हो गया है.

भारतीय वायुसेना में एअरमैन पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी, 12वीं पास जल्द करें अप्लाई
फाइल फोटो.

नई दिल्ली:  IAF Airmen Recruitment: भारतीय वायुसेना में नौकरी के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है. भारतीय वायुसेना  (IAF) के ग्रुप X और  Y ग्रुप में एअरमैन पदों के लिए भर्ती नोटिफिकेशन हो गया है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 22 जनवरी 2021 से  ऑफिशियल वेबसाइट, airmenselection.cdac.in या careerindianairforce.cdac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.  

अभ्यर्थी कब तक कर सकेंगे आवेदन 
भारतीय वायुसेना  (IAF) के ग्रुप X और  Y ग्रुप में एअरमैन पदों के लिए इच्छुक अभ्यर्थी  22 जनवरी, 2021 से आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख  7 फरवरी, 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. इन पोस्ट के लिए ऑनलाइन परीक्षा की तिथि 18 अप्रैल से 22 अप्रैल, 2021 निर्धारित की गई है. अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें.

आवेदन करने के लिए जरूरी शैक्षिक योग्यता ( Educational Qualification)
भारतीय वायुसेना  (IAF) के ग्रुप X और  Y ग्रुप में एअरमैन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान से कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ 12वीं  होना जरूरी है. 

आयुसीमा (Age Limit)
(IAF) के ग्रुप X और  Y ग्रुप के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार का जन्म 16 जनवरी, 2001 से 29 दिसंबर, 2004 के बीच होना चाहिए. योग्यता और आवेदन से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें. 

ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

ऐसे करें आवेदन  (How To Apply)
इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को ऑफिशियल वेबसाइट, airmenselection.cdac.in या careerindianairforce.cdac.in पर विजिट करना होगा.
वेबसाइट पर 22 जनवरी, 2021 से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं. 
उम्मीदवार 22 जनवरी, 2021 सुबह 10 बजे से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे.
उम्मीदवार को परीक्षा शुल्क के तौर पर 250 रूपये का भुगतान करना होगा.

WATCH LIVE TV