यूपी का सबसे छोटे कद का युवक है रमजान अली, उम्र 24 साल, लंबाई है मात्र 25 इंच
Advertisement

यूपी का सबसे छोटे कद का युवक है रमजान अली, उम्र 24 साल, लंबाई है मात्र 25 इंच

रमजान की उम्र 24 वर्ष है लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इस उम्र में उसके शरीर की कुल लंबाई 25 इंच है. यही वजह है जो पहली बार रमजान को देखता है वो देखता ही रह जाता है. 

अमेठी के रहने वाले 24 साल के रमजान अली सिर्फ 25 इंच के हैं.

सतीश/अमेठी: अमेठी जिले का युवक रमजान अली उत्तर प्रदेश के सबसे कम कद वालों में शुमार है. रमजान की उम्र 24 वर्ष है लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इस उम्र में उसके शरीर की कुल लंबाई 25 इंच है. यही वजह है जो पहली बार रमजान को देखता है वो देखता ही रह जाता है. अक्सर लोग कयास लगा बैठते हैं कि रमजान यही कोई 3-4 साल का बच्चा है. 

उम्र 24 की, कद मात्र 25 इंच 
आपको बता दें कि जिले के जामो थाना क्षेत्र पूरे सुब्बा पांडे रेसी गांव निवासी सिराज अली के घर एक जनवरी 1997 को किलकारी गूंजी. घर में खुशियां छा गई और इस खुशी पर मोहल्ले में मिठाईयां बांटी गई. गांव के लोगों ने सिराज को बधाइयां भी खूब दी. परिजनों ने बेटे का नाम रमजान अली रखा. धीरे-धीरे रमजान अली 5 साल का हुआ लेकिन लंबाई कुछ खास नही बढ़ी. 10 साल का हुआ, फिर 20 साल का और आज 24 साल का हो चुका है. लेकिन आज उसकी लंबाई सिर्फ 25 इंच तक ही पहुंची है. 

अपनों की अस्थियां रख कर भूले परिजन, सामाजिक संस्था ने गंगा किनारे किया विसर्जन

यूपी के सबसे छोटे काठी वाले व्यक्ति के तौर पर होती है गिनती
गूगल सर्च करने के बाद आपको पता चलेगा कि उत्तर प्रदेश में सबसे छोटे कद-काठी के व्यक्ति रमजान अली ही हैं. जवानी में उसका जीवन बचपन की तरह ही गुजर रहा है. वो कभी मां की गोद में होता है तो कभी बाप की गोद में रहता है. घर वाले भी उसको छोटे बच्चे की तरह ही रखते हैं. कम कद के रमजान को आज हर समय एक सहारे की जरूरत रहती है. बिना किसी के सहारे के रमजान अपने आप को हर कार्य में अक्षम पाते हैं.

सरकार से की आर्थिक सहायता की मांग
रमजान अली ने बताया कि सरकार द्वारा किसी भी तरीके से हमें आर्थिक सहायता नहीं मिलती है. हमारा खर्च हमारे माता-पिता उठाते हैं, जो कि किसान हैं. खेती से ही घर का खर्च चलता है. वहीं रमजान अली के पिता सिराज अली ने मीडिया के माध्यम से सरकार से गुहार लगाई है कि हमारे बेटे को सरकार द्वारा मदद मिलनी चाहिए.

WATCH LIVE TV

Trending news