वोट बैंक की चिंता में सपा-बसपा ने की अयोध्या-काशी, मथुरा-चित्रकूट की उपेक्षा: अमित शाह
Advertisement

वोट बैंक की चिंता में सपा-बसपा ने की अयोध्या-काशी, मथुरा-चित्रकूट की उपेक्षा: अमित शाह

 केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तर प्रदेश की पूर्ववर्ती सरकारों पर हिंदू धार्मिक आस्था के केंद्रों के विकास के प्रति उदासीनता बरतने का आरोप लगाया. 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह. (File Photo)

मिर्जापुर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तर प्रदेश की पूर्ववर्ती सरकारों पर हिंदू धार्मिक आस्था के केंद्रों के विकास के प्रति उदासीनता बरतने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि वोट बैंक की चिंता के कारण सपा और बसपा की सरकारों में हिंदू धार्मिक स्थलों की उपेक्षा की गई. उन्होंने ये बातें मिर्जापुर में मां विंध्यवासिनी कॉरिडोर परियोजना का शिलान्यास और रोप-वे का लोकार्पण करने के बाद अपने संबोधन में कहीं.

अखिलेश बोले- ''BSP और कांग्रेस तय करें उन्हें 2022 में BJP से लड़ना है या सपा से'', क्या होगा गठबंधन?

अमित शाह ने कहा, "जो पहले शासन में थे, मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि क्यों राम मंदिर का निर्माण नहीं कराया गया? क्यों ब्रज के विकास का कार्यक्रम नहीं हुआ, क्यों चित्रकूट धाम जहां भगवान श्री राम 11 साल से ज्यादा समय रहे, उसके विकास के लिए कुछ नहीं हुआ, क्यों मां विंध्यवासिनी का कॉरिडोर नहीं बना. क्योंकि आप वोट बैंक की राजनीति से डरते थे. भाजपा वोट बैंक की राजनीति से नहीं डरती है. इसीलिए उसने इन सभी धार्मिक स्थलों के सुव्यवस्थित विकास को मूर्त रूप दिया है.''

गृह मंत्री अमित शाह ने रखी CM योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट की नींव, तस्वीरों में देखिए कैसा होगा विंध्य कॉरिडोर

उन्होंने कहा कि ब्रज तीर्थ का विकास हो, चित्रकूट धाम हो या अयोध्या में भव्य दीपोत्सव महोत्सव हो, हर परंपरा को भाजपा की योगी सरकार ने पुनर्जीवित करके लोगों की बरसों पुरानी इच्छाओं की पूर्ति की है. शाह ने कहा कि धार्मिक स्थलों की उपेक्षा को देखकर लोगों के मन में यह टीस उठती थी कि आखिर क्यों हमारी आस्था का सम्मान नहीं होता, क्यों यहां परिक्रमा की सही व्यवस्था नहीं होती, यात्रा क्यों अधूरी रह जाती है.

अमित शाह का विपक्ष पर निशाना, कहा- योगी सरकार से हिसाब मांगने वाले पहले 15 सालों का दें हिसाब 

उन्होंने जनता से उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में भी भाजपा को जिताने की अपील की. गृह मंत्री ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले जारी किए गए भाजपा के घोषणा पत्र का हर वादा पूरा कर दिया है. दूसरी ओर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने ट्वीट कर योगी सरकार पर निशाना साधा. उनके मुताबिक विंध्याचल धाम में रोप-वे उनकी सरकार की देन है, जिसका भाजपा नेताओं ने फीता काटा.

WATCH LIVE TV

Trending news