यूपी के लखनऊ,बरेली,आगरा सहित कई जिलों के लिए निकली सेना भर्ती रैली, फटाफट करें अप्लाई

 उत्तर प्रदेश (UttarPradesh) और उत्तराखंड (Uttarakhand) के कई जिलों के युवाओं के लिए भर्ती रैली (Army Recruitment Rally) का आयोजन किया जाएगा. आवेदन करने से पहले एक बार पूरा नोटिफिकेशन ध्यानपूर्वक पढ़ लें. नीचे नोटिफिकेशन का लिंक दिया गया है.

यूपी के लखनऊ,बरेली,आगरा सहित कई जिलों के लिए निकली सेना भर्ती रैली, फटाफट करें अप्लाई

नई दिल्ली: Indian Army Recruitment Uttar Pradesh-UK: सेना भर्ती रैली की तैयारी कर रहे युवा तैयारी और बढ़ा दें. इंडियन आर्मी (Indian Army) के नोटिफिकेशन के मुताबिक सिपाही (D Pharma) पदों के लिए भर्ती की जाएगी. इसके लिए सबसे पहले उत्तर प्रदेश (UttarPradesh) और उत्तराखंड (Uttarakhand) के कई जिलों के युवाओं के लिए भर्ती रैली (Army Recruitment Rally) का आयोजन किया जाएगा. आवेदन करने से पहले एक बार पूरा नोटिफिकेशन ध्यानपूर्वक पढ़ लें. नीचे नोटिफिकेशन का लिंक दिया गया है.

भर्ती रैली की जानकारी ( Army Recruitment Rally)
भारतीय सेना के लेटेस्ट नोटिफिकेशन के मुताबिक उत्तर प्रदेश में आगरा, अमेठी, बरेली, मेरठ, वाराणसी, लखनऊ और उत्तराखंड के एआरओ  पिथौरागढ़, अलमोड़ा, लैंड्सडाउन जोन में आने वाले विभिन्न जिलों के युवाओं के लिए भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा. यह भर्ती रैली  11 और 12 मार्च 2021 को कुमाऊं रेजीमेंट सेंटर, रानीखेत में आयोजित की जाएगी.

रजिस्ट्रेशन करने की तारीख ( Registration Date)
भर्ती रैली के इच्छुक और योग्य युवा 1 फरवरी 2021 से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तिथि 2 मार्च 2021 है. उम्मीदवार joinindianarmy.nic.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

शैक्षिक योग्यता ( Qualification And Age Limit)
सेना के जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक भर्ती के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 55 प्रतिशत अंकों के साथ 10+2 यानी इंटरमीडिएट पास होना जरूरी है. इसके अलावा न्यूनतम 55 फीसदी अंकों के साथ बी फार्मा का डिप्लोमा होना जरूरी है. राज्य या केंद्र की फार्मा काउंसिल में रजिस्ट्रेशन होना भी जरूरी है. वहीं उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 19 और अधिकतम 25 वर्ष हो. यानी 1 अक्टूबर 1995 से 30 सितंबर 2001 के बीच हुआ हो.

कैसे होगा सेलेक्शन ( Selection Process)
सिपाही ( Pharma) पदों की भर्ती के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले फिजिकल टेस्ट से गुजरना होगा. इसमें दौड़ भी शामिल है. जो अभ्यर्थी फिजिकल टेस्ट में पास होंगे उन्हें शारीरिक दक्षता और मेडिकल टेस्ट होगा. जो अभ्यर्थी इसमें सफल होंगे उनकी लिखित परीक्षा होगी. 

नोट: आवेदन करने से पहले इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एक बार सेना का ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें क्योंकि गलत भरा हुआ फॉर्म स्वीकार नहीं होगा. इसके अलावा यहां पद, शैक्षिक योग्यता,आयु-सीमा और आवेदन संबंधी महत्वपूर्ण डिटेल दी गई है. 

ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 
ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें 

WATCH LIVE TV