Army TES 45 2021: 12वीं पास युवाओं के लिए मौका, आर्मी टेक्निकल इंट्री स्कीम 45 के लिए नोटिस जारी

 जुलाई 2021 में शुरू होने वाले टीईएस 45 कोर्स के लिए नोटिस जारी किया है. सेना भर्ती के ऑफिशियल पोर्टल, joinindianarmy.nic.in पर जारी अपडेट के अनुसार इच्छुक और योग्य उम्मीदवार टीईएस 45 कोर्स के लिए 1 फरवरी 2021 से आवेदन कर सकेंगे. 

Army TES 45 2021: 12वीं पास युवाओं के लिए मौका, आर्मी टेक्निकल इंट्री स्कीम 45 के लिए नोटिस जारी
फाइल फोटो.

नई दिल्ली : Army TES 45 Recruitment 2021: 12वीं पास युवाओं के लिए भारतीय थल सेना के तकनीकी कोर में नौकरी पाने का बेहतरीन मौका है. भारतीय सेना ने आर्मी टेक्निकल इंट्री स्कीम (Technical Entry Scheme 45) के लिए  जुलाई 2021 में शुरू होने वाले टीईएस 45 कोर्स के लिए नोटिस जारी किया है. सेना भर्ती के ऑफिशियल पोर्टल, joinindianarmy.nic.in पर जारी अपडेट के अनुसार इच्छुक और योग्य उम्मीदवार टीईएस 45 कोर्स के लिए 1 फरवरी 2021 से आवेदन कर सकेंगे. आवेदन करने से पहले शैक्षिक योग्यता, आयुसीमा संंबंधी जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें.

आवेदन करने के लिए जरूरी शैक्षिक योग्यता
आर्मी टेक्नीकल इंट्री स्कीम ( Army Technical Entry Scheme) के पूर्व के नोटिफिकेशन के मुताबिक इस कोर्स के लिए आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 70 फीसदी अंकों के साथ 12वीं (फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथमेटिक्स विषयों में) (इंटरमीडिएट/सीनियर सेकेंड्री/हायर सेकेंड्री) पास होना जरूरी है. उम्मीदवारों को फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथमेटिक्स विषयों में कुल 70 फीसदी प्राप्त होने जरूरी हैं. शैक्षिक योग्यता संबंधी अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें. 

आवेदन करने के लिए आयु सीमा
Technical Entry Scheme 45 कोर्स के लिए आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों की आयु आवेदन के वर्ष में 16.5 वर्ष से 19.5 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

ऐसे करें आवेदन
आर्मी टीईएस 45 अप्लीकेशन के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को सबसे पहले  सेना भर्ती पोर्टल joinindianarmy.nic.in पर विजिट करना होगा. यहां होम पेज पर दिये गए ऑफिसर्स इंट्री अप्लाई/लॉगिन के लिंक पर क्लिक करें. इसके बाद नये पेज पर रिजस्ट्रेशन के लिंक पर क्लिक करना होगा.  इसके बाद डिटेल भरकर कैंडिडेट रजिस्ट्रेशन कर पाएंगे. उम्मीदवार ध्यान दें कि अपने यूजर नेम और पासवर्ड की मदद से लॉगिन कर आर्मी टीईएस 45 अप्लीकेशन 2021 ऑनलाइन सबमिट कर पाएंगे.

ऐसे होगा सेलेक्शन
आर्मी टेक्निकल इंट्री स्कीम कें अंतर्गत उम्मीदवारों का सेलेक्शन शार्टलिस्टिंग और सर्विसेस सेलेक्शन बोर्ड (एसएसबी) के पांच दिनों के इंटरव्यू चरण के अंतर्गत दो चरणों की चयन प्रक्रिया आधार पर किया जाता है। अंतिम रूप से चयनित उम्मीद

 ऑफिशियल नोटिस पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

WATCH LIVE TV