इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रा से रैगिंग, प्रियदर्शनी हॉस्टल की दो छात्राओं पर केस दर्ज

BA तृतीय वर्ष की छात्रा ने अपने ही हॉस्टल की दो छात्राओं पर रैगिंग और मानसिक, शारीरिक उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए एंटी रैगिंग पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई है.

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रा से रैगिंग, प्रियदर्शनी हॉस्टल की दो छात्राओं पर केस दर्ज
फाइल फोटो

मो. गुफरान/प्रयागराज: पूरब का ऑक्सफोर्ड कहे जाने वाले इलाहाबाद विश्वविद्यालय में रैगिंग का मामला सामने आया है. छात्रा के साथ हुई रैगिंग की घटना से विश्वविद्यालय में हड़कंप मचा हुआ है. BA तृतीय वर्ष की छात्रा ने अपने ही हॉस्टल की दो छात्राओं पर Ragging और मानसिक, शारीरिक उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए एंटी रैगिंग पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई है. साथ ही साथ विश्वविद्यालय प्रशासन से मामले की शिकायत की है.

BA थर्ड की छात्रा विश्वविद्यालय के प्रियदर्शनी छात्रावास में रहती है. छात्रा ने बताया कि आरोपी छात्रा ने अपने कमरे में एक दूसरी लड़की को भी ठहराया है. जिन्होंने मिलकर रैगिंग की और विरोध करने पर मारपीट के साथ-साथ जातिसूचक शब्दों का भी इस्तेमाल किया.

वहीं, छात्रा की शिकायत का संज्ञान लेते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने जांच बैठाते हुए कर्नलगंज थाने में छात्रा की तहरीर पर केस दर्ज करा दिया है. कमरे में घुसकर मारपीट और जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करने पर मुकदमा दर्ज किया गया है.

कुलानुशासक आरके उपाध्याय ने बताया कि छात्रा की शिकायत पर कार्रवाई की गई है. रैगिंग के विरुद्ध नियमों के अनुरूप पुलिस थाने में भी एक प्रति दी गई है. छात्रावास में दूसरी छात्रा को अवैध तरीके से रखने के मामले में भी नोटिस दिया गया है.