CM योगी ने किया नोएडा कमिश्नर कार्यालय का उद्घाटन, कहा- बुनियादी सुविधाएं कर रहे मजबूत
Advertisement

CM योगी ने किया नोएडा कमिश्नर कार्यालय का उद्घाटन, कहा- बुनियादी सुविधाएं कर रहे मजबूत

कमिश्‍नर कार्यालय का उद्धाटन करने के बाद CM योगी ने कहा कि पुलिस आयुक्त प्रणाली क्राइम पर कंट्रोल करने और लोगों को बेहतर सुरक्षा व्यवस्था देने के लिए जरूरी थी.

CM योगी ने किया नोएडा कमिश्नर कार्यालय का उद्घाटन, कहा- बुनियादी सुविधाएं कर रहे मजबूत

शोएब रजा/गौतमबुद्धनगर: मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने रविवार को नोएडा सेक्टर 108 में पुलिस कमिश्‍नर कार्यालय का उद्धाटन किया. इस दौरान पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह समेत पुलिस के सभी आला अधिकारी मौजूद रहे. अपने संबोधन में CM योगी ने कहा कि पुलिस आयुक्त प्रणाली क्राइम पर कंट्रोल करने और लोगों को बेहतर सुरक्षा व्यवस्था देने के लिए जरूरी थी. हमने 1,37,000 पुलिस कर्मियों की भर्ती की है जो अपनी जिम्मेदारी निभाने के लिए तैयार हैं. आज उत्तर प्रदेश पुलिस की तारीफ पूरे देश में होती है. पुलिस की बुनियादी सुविधाएं बढ़ी हैं, ट्रेनिंग मजबूत हुई है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश बदल रहा है. विकास का कोई विकल्प नहीं होता और विकास के लिए हमने प्रदेश में सुरक्षा का वातावरण दिया है, तभी आज उत्तरप्रदेश में बड़ा निवेश आया है.

जेवर खूबसूरत होने जा रहा है
ग्रेटर नोएडा में तैयार होने वाले जेवर एयरपोर्ट का जिक्र करते हुए सीएम योगी ने कहा कि यह वही इलाका है जहां भट्टा परसौल हुआ था, पहले यह इलाका अपराध की वजह से जाना जाता था, लेकिन अब जेवर बहुत खूबसूरत होने जा रहा है. हम यहां एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बनाने जा रहे हैं.
गोरखपुर को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि वहां पिछले 22 सालों से अपहरण नहीं हुआ है.

उद्धाटन कार्यक्र के बाद पुलिस कमिश्‍नर ने अबतक की गई कार्रवाई की जानकारी भी मुख्यमंत्री योगी के सामने रखी. कमिश्‍नर आलोक सिंह ने बताया कि एक माह में 34 अपराधी एनकाउंटर में पकड़े गए हैं.

गौतमबुद्ध नगर यूनिवर्सिटी में रात्रि विश्राम
गौतमबुद्ध नगर को नया पुलिस कमिश्नर ऑफिस देने के बाद सीएम योगी आज रात ग्रेटर नोएडा के गौतमबुद्ध नगर यूनिवर्सिटी में रात्रि विश्राम करेंगे. इससे पहले उन्होंने जिला प्रशासन, विकास प्राधिकरणों और कई प्रतिनिधि मंडलों के साथ बैठक भी की. सीएम योगी सोमवार 11 बजे नोएडा के बॉटिनकल गार्डन पहुंचेंगे. जहां पर वो नोएडा विकास प्राधिकरण की कई योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. साथ ही सीएम योगी यहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. इसके बाद करीब एक बजे मुख्यमंत्री गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट पहुंचेंगे और वहां से लखनऊ के लिए रवाना होंगे.

यह भी पढ़ें: वॉक पर निकले लोगों को 'नमस्ते' कर पुलिस पूछेगी हालचाल, लखनऊ में शुरू विशेष अभियान

 

Trending news