कोरोना कहर! लखनऊ में व्यापारियों ने लगाया Self Lockdown, 21 अप्रैल तक बंद रहेंगे ये बाजार
Advertisement

कोरोना कहर! लखनऊ में व्यापारियों ने लगाया Self Lockdown, 21 अप्रैल तक बंद रहेंगे ये बाजार

हालातों को देखते हुए कई व्यापार मंडलों ने फैसला लिया है कि वह अपना लॉकडाउन लगाएंगे. पांडेयगंज, नाका हिंडोला, चौक सर्राफा बाजार समेत कई जगह व्यापारियों ने गुरुवार से शनिवार तक बाजार बंदी का निर्णय लिया है.

कोरोना कहर! लखनऊ में व्यापारियों ने लगाया Self Lockdown, 21 अप्रैल तक बंद रहेंगे ये बाजार

लखनऊ: कोरोना के कहर ने लोगों को बुरी तरह डरा दिया है. यूपी की राजधानी में कोरोना विस्फोट के चलते हालात बेहद खराब होते नजर आ रहे हैं. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए शहर भर में नाइट कर्फ्यू लागू है. लेकिन लखनऊवासियों का मानना है कि सिर्फ नाइट कर्फ्यू से काम नहीं चलेगा. क्योंकि बाजार रोजाना ही खुल रहे हैं और खरीदारों की भीड़ में  सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना मुश्किल है. इन लोगों में से कई तो ऐसे हैं, जिन्हें मास्क लगाने की भी ख्याल नहीं है. इस वजह से महामारी तेजी से फैल रही है और जान का खतरा बना हुआ है. 

ये भी पढ़ें: अहमदाबाद से लखनऊ पहुंची रेमडेसिविर की 25,000 डोज, CM योगी ने लाने भेजा था स्टेट प्लेन

इस तारीख तक बंद रहेंगे अलग-अलग बाजार
ऐसे हालातों को देखते हुए कई व्यापार मंडलों ने फैसला लिया है कि वह अपना लॉकडाउन लगाएंगे. पांडेयगंज, नाका हिंडोला, चौक सर्राफा बाजार समेत कई जगह व्यापारियों ने गुरुवार से शनिवार तक बाजार बंदी का निर्णय लिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लखनऊ का चौक सर्राफा बाजार आज से 17 तारीख तक बंद रहेगा. वहीं, पाण्डेयगंज व्यापार मंडल बाजार 18 अप्रैल से बाजार खुलेगा, लेकिन 5.00 बजे तक बंद कर दिया जाएगा. इसके अलावा, लखनऊ इलेक्ट्रिक मर्चेंट्स एडं कॉन्ट्रैक्टर्स असोसिएशन ने 17 तक बंदी की घोषणा की है और नाका हिंडोला मार्केट 18 तक बंद रहेगी. 

ये भी पढ़ें: हर दिन खाएं बस 3 काली मिर्च, फायदे आपको चौंका देंगे, बीमारियां भी रहेंगी दूर

 

लोहा-सीमेंट की दुकानें 5 दिन तक बंद
लोहा और सीमेंट व्यापार मंडलों ने निर्णय लिया है कि 15 से 19 अप्रैल तक रिटेल आउटलेट बंद रहेंगे. पदाधिकारियों का मानना है कि अगर पांच दिन बाजार बंद रहें, तो कोरोना संक्रमण को घटाया जा सकेगा. वहीं, कुछ लोगों ने सीएम से 15 दिन के लिए फुल लॉकडाउन लगाने की विनती की है. 

ये भी पढ़ें: तरबूज ही नहीं उसके छिलके भी आपको रख सकते हैं फिट, जान लें इनके चमत्कारी फायदे

लखनऊ की सबसे बड़ी मार्केट 21 तक बंद
फेमस हजरतगंज मार्केट को 18 अप्रैल तक बंद करने का फैसला लिया गया है. वहीं, अमीनाबाद 21 अप्रैल तक बंद रहेगा. इस टेंपरेरी लॉकडाउन के बीच में कोई भी दुकान नहीं खोली जाएगी.

WATCH LIVE TV

Trending news