तौकते तूफान UP में भी बदलेगा मौसम का मिजाज, तेज ​हवाओं के साथ बूंदाबांदी के आसार

तौकते तूफान (Cyclone Tauktae) का असर उत्तर प्रदेश में भी पड़ेगा. इससे राज्य में मौसम का मिजाज बदलेगा. 

तौकते तूफान UP में भी बदलेगा मौसम का मिजाज, तेज ​हवाओं के साथ बूंदाबांदी के आसार
सांकेतिक तस्वीर.

लखनऊ: तौकते तूफान (Cyclone Tauktae) का असर उत्तर प्रदेश में भी पड़ेगा. इससे राज्य में मौसम का मिजाज बदलेगा. मौसम विज्ञान केंद्र लखनऊ की मानें तो तौकते तूफान के साथ पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) के चलते अगले दो-तीन दिन उत्तर प्रदेश में बादलों की आवाजाही के साथ बौछारें पड़ने की आशंका है. तेज ​हवाएं भी चल सकती हैं.

अब नोएडा में भी करा सकेंगे ड्राइव-इन वैक्सीनेशन, इन दो जगहों पर लगेगा कोरोना का टीका 

मौसम केंद्र लखनऊ के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि मंगलवार से मौसम का मिजाज फिर बदलेगा. सोमवार को भी लखनऊ में बादलों की आवाजाही रहेगी. वहीं राज्य में कुछ स्थानों में बौछारें भी पड़ सकती हैं. ऐसा तौकते तूफान के असर के चलते होगा.  

साधु बनकर करना चाहता था डासना महंत की हत्या, दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा जैश का हैंडलर

वहीं जम्मू-कश्मीर के ऊपर पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है जिसके चलते 18-19 मई को अलग-अलग स्थानों पर बादलों के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. मौसम विज्ञानी जेपी गुप्ता के मुताबिक पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर 20 मई को भी बौछारें पड़ सकती हैं.

दुल्हन को हेलीकॉप्टर से ले जाने के लिए दूल्हे ने बना लिए फर्जी पेपर, फिर जाना पड़ा जेल

इससे पहले रविवार को तेज धूप के चलते जबरदस्त गर्मी महसूस की गई. अधिकतम तापमान 39.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान भी सामान्य के मुकाबले कुछ अधिक 25.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. सोमवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री के आसपास रहने की आशंका है.

WATCH LIVE TV