यात्रीगण कृपया ध्यान दें: उत्तराखंड के टनकपुर में मुंबई लोकल की तर्ज पर डेमू ट्रेन शुरू

खास बात ये है कि अब आपको पीलीभीत में ज्यादा वक्त तक नहीं रूकना पड़ेगा और आप जल्दी बरेली सिटी पहुंच जाएंगे.

यात्रीगण कृपया ध्यान दें: उत्तराखंड के टनकपुर में मुंबई लोकल की तर्ज पर डेमू ट्रेन शुरू

ललति मोहन भट्ट/चंपावत: मुंबई की लोकल ट्रेन का आनंद अब आप कुमाऊं के टनकपुर में भी उठा सकते हैं. यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रेल प्रशासन ने टनकपुर-बरेली रूट पर डेमू ट्रेन चलाने का फैसला किया है. यह ट्रेन दोपहर 3:35 बजे टनकपुर से रवाना होगी और सभी स्टेशनों पर रूकते हुए बरेली सिटी तक पहुंचेगी. खास बात ये है कि अब आपको पीलीभीत में ज्यादा वक्त तक नहीं रूकना पड़ेगा और आप जल्दी बरेली सिटी पहुंच जाएंगे.

टनकपुर-पीलीभीत रेल खंड पर भी रेलवे ने डेमू ट्रेन चलाने का फैसला किया है. लालकुआं-बरेली रेल खंड में भी ट्रेनों के संचालन में आंशिक बदलाव किया गया है. यह डेमू ट्रेन लालकुआं और काशीपुर तक अब हफ्ते में सातों दिन चलेगी. रेलवे के अनुसार टनकपुर तक डेमू ट्रेन संचालन से लालकुआं बरेली एवं बरेली सिटी से कासगंज और पीलीभीत इज्जतनगर की ट्रेनों के समय में भी बदलाव किया गया है. ट्रेन बरेली सिटी से पीलीभीत व पीलीभीत से टनकपुर अलग-अलग नंबरों से संचालित होगी. 55361 बरेली सिटी से पीलीभीत, 55373 पीलीभीत से टनकपुर, 55376 टनकपुर से पीलीभीत एवं 55336 पीलीभीत से बरेली सिटी के बीच संचालित होगी.

आपको बता दें कि डेमू ट्रेन में यात्री मुंबई लोकल ट्रेन की तरह खड़े होकर व चेयर कार का भी आनंद उठा सकते हैं. डेमू ट्रेन में शटिंग की आवश्यकता नहीं होगी, जिससे वक्त बचेगा. डेमू ट्रेन में दो इंजन आगे-पीछे लगे होंगे. शुरुआत में इसमें दस डिब्बे लगे होंगे. वहीं, कोचों में यात्रियों को सूचना देने के लिए डिस्पले बोर्ड व कम्प्यूटराइज्ड अनाउंसमेंट सिस्टम लगा है. महिला कोच सीसीटीवी से लेस हैं.