देवबंदी उलेमाओं का अजीबो-गरीब तर्क, अल्लाह नाराज है इसलिए फैल रहा कोरोना वायरस

उलेमाओं की माने तो लोगों ने अल्लाह को मानना छोड़ दिया या फिर अपने ही नियम कायदे शुरू कर दिए इस वजह से अल्लाह नाराज है.  

देवबंदी उलेमाओं का अजीबो-गरीब तर्क, अल्लाह नाराज है इसलिए फैल रहा कोरोना वायरस
फाइल फोटो

सहारानपुर: चीन से फैले जानलेवा कोरोना वायरस को लेकर देवबंदी उलेमाओं ने अजीबों-गरीब तर्क दिया है. उनका मानना है कि अल्लाह नाराज है इसलिए कोरोना वायरस फैल रहा है. उलेमाओं की माने तो लोगों ने अल्लाह को मानना छोड़ दिया या फिर अपने ही नियम कायदे शुरू कर दिए इस वजह से अल्लाह नाराज है.

डॉक्टर्स की माने सलाह, अल्लाह की करें इबादत
उलेमाओं ने डॉक्टर्स की सलाह मानने के साथ-साथ अल्लाह की इबादत की भी सलाह दी है. देवबंदी उलेमा कारी इशहाक गौरा के मुताबिक नमाज अदा करने और दस्तरखान पर जाने से पहले जो हाथ धोने के नियम आदि बताए गए हैं, उन्हें मानने से कोरोना को फैलने से रोका जा सकता है.

ये भी पढ़ें: आगरा में कोरोना संक्रमित महिला के कारण खलबली, संपर्क में आने वाले 80 लोग चिन्हित

फिलहाल नहीं होगी दारुल उलूम में छुट्टी
देश में कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए जहां सभी स्कूल-कॉलेज बंद करने के आदेश जारी हुए हैं, वहीं फतवों की नगरी देवबंद के दारुल उलूम में छुट्टी नहीं होगी. प्रशासन के दारुल उलूम देवबंद में छुट्टी के आदेश को दारुल उलूम प्रबंधन ने मानने से इनकार कर दिया है और पेपर खत्म होने के बाद छुट्टी की बात कही है. दारुल उलूम प्रबंधन ने मदरसों में साफ-सफाई के साथ-साथ हाथ सैनिटाइज करने की सलाह दी है. दारुल उलूम के मुफ्ती अबुल कासमी नोमानी ने छात्रों को 10 अप्रैल को परीक्षाएं खत्म होने के बाद फौरन अपने घर चले जाने की हिदायत भी दी है.

LIVE देखें यूपी-उत्तराखंड की हर खबर