जल्द होंगी 9वीं और 11वीं की परीक्षाएं, इस तारीख से शुरू हो सकता है नया सेशन

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने स्कूलों को नया शैक्षणिक सत्र 1 अप्रैल से शुरू करने की इजाजत दे दी है.साथ ही बोर्ड ने राज्य में कोरोना की स्‍थ‍िति को देखते हुए स्कूलों को फैसला लेने को कहा है.

जल्द होंगी 9वीं और 11वीं की परीक्षाएं, इस तारीख से शुरू हो सकता है नया सेशन
सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने स्कूलों को 9वीं और 11वीं की परीक्षाओं के आयोजन और नए शैक्षणिक सत्र 2021-22 के शुरू होने के संबंध में एक नोटिफिकेशन जारी किया है. जिसके अनुसार स्कूलों में अब कोरोना प्रोटोकॉल के साथ 9वीं और 11वीं की परीक्षाएं आयोजित की जा सकती है. 

ये भी पढ़ें-UP पंचायत की अधिसूचना जारी, जिन पदों पर पहले कभी नहीं हुआ आरक्षण, उन्हें मिलेगी वरीयता

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने स्कूलों को नया शैक्षणिक सत्र 1 अप्रैल से शुरू करने की इजाजत दे दी है. साथ ही बोर्ड ने राज्य में कोरोना की स्‍थ‍िति को देखते हुए स्कूलों को फैसला लेने को कहा है.

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा नोटिफिकेशन के मुताबिक लगभग एक साल से स्कूल बंद होने के कारण छात्रों की पढ़ाई का खासा नुकसान हुआ है.अब छात्रों को फेस-टू-फेस क्लासेस के लिए तैयार करना चाहिए. स्कूलों को छात्रों पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है. ऑनलाइन क्लास के कारण पढ़ाई में जो गैप आया है, उसे कम किया जाना चाहिए. 

ये भी पढ़ें-UP Anganwadi Recruitment: यूपी आंगनवाड़ी में 50 हजार से ज्यादा पद खाली, जानें योग्यता व मेरिट से जुड़ी डिटेल

नियम के साथ हों परीक्षाएं
बोर्ड ने कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए ही परीक्षाएं आयोजित कराने के निर्देश दिए हैं. बता दें कि राजधानी दिल्ली में 18 जनवरी से 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए स्कूल खुल गए हैं. अब बोर्ड ने राज्य सरकार के निर्देशों का पालन करते हुए एक अप्रैल से 2021-22 शैक्षणिक सत्र की शुरुआत करने को कहा है.

Watch LIVE TV-