बारिश, बाढ़ और आपदा के बाद क्या है पुष्कर धामी का प्लान? इस खबर में मिलेगी हर जानकारी
Advertisement

बारिश, बाढ़ और आपदा के बाद क्या है पुष्कर धामी का प्लान? इस खबर में मिलेगी हर जानकारी

गरीब परिवार के लिए उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी उनके पुनर्वास की व्यवस्था करने जा रही है. 

Social Media

उत्तराखंड: पहाड़ी इलाकों में इन दिनों भारी बारिश और बाढ़ ने लोगों की जिंदगी परेशानी में डाल रखी है. प्रदेश में बारिश के चलते बारिश और बाढ़ आना स्वाभाविक है. काफी लोगों के घर बारिश में ढह जाते हैं. ऐसे में एक मध्यम वर्ग के लिए दोबारा से घर बनाना और सब कुछ पहले जैसा कर पाना काफी मुश्किल हो जाता है. लेकिन अब प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इस समस्या को लेकर गंभीर नजर आ रहे हैं. गरीब परिवार के लिए उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी उनके पुनर्वास की व्यवस्था करने जा रही है. इसके साथ ही अन्य संवेदनशील गांवों के पुनर्वास के लिए केंद्र सरकार से विशेष पैकेज की से मांग करने जा रही है. 

प्रियंका के Women Card की काट खोज लाए अखिलेश, सपा के रथ पर सवार होंगी 'जया, ममता और डिंपल'

आपदा वाले इलाकों में राहत कार्य जारी
मीडिया रिर्पोट्स के मुताबिक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कहना है कि राज्य गठन के बाद से उत्तराखंड के लगभग 153 गांव आपदा के दौरान काफी संवेदनशील थे. धीरे-धीरे इन गांवों की संख्या लगभग 500 पंहुच चुकी है. इनके पुनर्वास की मांग लंबे समय से केंद्र में अटकी है. बीजेपी अपने कार्यकाल के पिछले साढ़े चार साल में 83 गांवों के 1400 परिवारों को शिफ्ट कर चुकी है. इसमें करीब 63 करोड़ का खर्च हुआ है. धामी के मुताबिक फिलहाल आपदा वाले क्षेत्रों में राहत कार्य किया जा रहा है. इसके साथ ही उन्होंने कहा साढ़े चार साल के कार्यकाल में जिस पार्टी ने अच्छा काम किया है वही पार्टी चुनावी मैदान में उतरेगी. 

UP Assembly Elections 2022 Breaking: भाजपा को मिला मजबूती, नौ पार्टियों ने एक साथ किया समर्थन

 

कोविड़ नियमों के पालन करने की अपील
सीएम धामी ने कहा अभी भी कोरोना खत्म नहीं हुआ है सिर्फ संक्रमण कम हुआ है. इसलिए कोरोना गाइडलाइन का पालन करें. लोगों से सीएम ने अपील करते हुए कहा है कि त्योहारों पर भी कोरोना गाइडलाइन को पालन करें.

योगी सरकार का Diwali Gift: अब दिसंबर नहीं, एक हफ्ते बाद ही मिलने जा रहा मुफ्त राशन, इस बार अनाज के साथ मिलेगी चीनी भी

केंद्र सरकार को भेजा प्रस्ताव
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सरकार ने उत्तराखंड में आपदा प्रबंधन शोध संस्थान खोलने का भी केंद्र को प्रस्ताव भेजा है. इसके खुलने के बाद राज्य में ग्लेशियर टूटने, बादल फटने, भूस्खलन और वनाग्नि के पूर्वानुमान और उससे होने वाले नुकसान को कम से कम करने में मदद मिल सकेगी. 

WATCH LIVE TV

Trending news