लखनऊ यूनिवर्सिटी के 2 पूर्व चांसलर समेत 5 पर FIR, नियमों को ताक पर रख की थी नियुक्ति

लखनऊ पुलिस ने अमीनाबाद के प्रतिष्ठित व्यपारी की बहू कविता चतुर्वेदी की नियुक्ति के फर्जीवाड़े को लेकर एफआईआर दर्ज की है.

लखनऊ यूनिवर्सिटी के 2 पूर्व चांसलर समेत 5 पर FIR, नियमों को ताक पर रख की थी नियुक्ति
फाइल फोटो

अवनीश श्रीवास्तव/लखनऊ: नियुक्ति में फर्जीवाड़े के मामले में लखनऊ यूनिवर्सिटी के दो पूर्व कुलपति सुरेंद्र प्रताप सिंह और आरपी सिंह के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. साथ ही पूर्व कुलसचिव अनिल दमेले, वर्तमान कुलसचिव शैलेश कुमार शुक्ला पर भी मुकदमा दर्ज किया गया है.

कविता चतुर्वेदी की नियुक्ति में हुआ था फर्जीवाड़ा
लखनऊ पुलिस ने अमीनाबाद के प्रतिष्ठित व्यपारी की बहू कविता चतुर्वेदी की नियुक्ति के फर्जीवाड़े को लेकर हसनगंज थाने में एफआईआर दर्ज की है. FIR में कविता चतुर्वेदी का नाम भी शामिल है. पीड़ित छात्र प्रशांत कुमार पांडे के प्रत्यावेदन पर लखनऊ पुलिस ने धारा 420,468, 471 के तहत मुकदमा दर्ज किया है.

राज्यपाल ने किया था कविता को बर्खास्त
जानकारी के मुताबिक पीएमओ में तैनात एक पूर्व आईएएस के कहने पर लखनऊ विश्वविद्यालय में कविता चतुर्वेदी की फर्जी नियुक्ति की गई थी. कविता चतुर्वेदी की नियुक्ति के लिए नियमों को ताक पर रखा गया था. जिसके बाद राजभवन में शिकायत होने पर 2007 में कविता चतुर्वेदी को राज्यपाल ने बर्खास्त कर दिया था. बावजदू इसके सुरेंद्र प्रताप सिंह के कार्यकाल में कविता चतुर्वेदी को फिर से नियुक्त करने की बात चली थी.

LIVE टीवी देखें: