यूपी के युवाओं के लिए घर बैठे नौकरी का मौका, फटाफट ऐसे करें रजिस्ट्रेशन
Advertisement

यूपी के युवाओं के लिए घर बैठे नौकरी का मौका, फटाफट ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

इस रोजगार मेले में केवल मोबाईल पर ही घर बैठें अभ्यर्थियों से सीधे साक्षात्कार नियोजक द्वारा निर्धारित दिनांक 26.06.2021 को सुबह 10 बजे से किया जायेगा.

फाइल फोटो.

मयूर शुक्ला/लखनऊ: यूपी सरकार सेवा योजना के तहत रोजगार मेला का आयोजन किया जा रहा है. सहायक निदेशक (सेवा0), क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय, लालबाग, लखनऊ द्वारा 26 जून को ऑनलाइन रोजगार मेला किया जाना प्रस्तावित है. 

जिसमें तीन कम्पनियां आनलाइन प्रतिभाग कर रही है. अधिक जानकारी विभागीय पोर्टल पर उपलब्ध है. इच्छुक अभ्यर्थी अपना रजिस्ट्रेशन कराते हुये आवेदन विभागीय पोर्टल sewayojan.up.nic.in पर कर सकते हैं. इस रोजगार मेले में केवल मोबाईल पर ही घर बैठें अभ्यर्थियों से सीधे साक्षात्कार नियोजक द्वारा निर्धारित दिनांक 26.06.2021 को सुबह 10 बजे से किया जायेगा.

रोजगार मेले में प्रतिभाग करने के लिए अभ्यर्थियों को क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय लखनऊ आने की आवश्यकता नहीं है. प्रतिभागी कम्पनियों का विवरण निम्नवत है अन्य कम्पनियों के प्रतिभाग करने हेतु वार्ता चल रहीं है, अभ्यर्थियों को साक्षात्कार हेतु स्वयं पोर्टल पर रिक्ति के सापेक्ष आवेदन करना अनिवार्य है. 

ये कंपनियां होंगी शामिल
(1) हितासी हेल्थकेयर, 98-कस्टमर सपोर्ट एसोसिएट/असिस्टेंट सेल्स आफिसर/मार्केटिंग बिजनेस एक्जूकेटिव/डाटा प्रोसेस ऐक्सेस, पुरूष/ महिला, एसएससी/ हाईस्कूल, 18 से 32 वर्ष के मध्य,10000/-, लखनऊ.

(2) मगध एग्रोटेक, 85-फील्ड एक्जूकेटिव/क्लुस्टर सेल्स टेªनर/कम्प्यूटर आपरेटर/एग्रीकल्चर ऑफिसर/टेलीकॉलर/एकाउन्ट, पुरुष/ महिला, एचएससी/इंटरमीडिएट, 18 से 32 वर्ष के मध्य, 11000/-, लखनऊ.

(3) स्कोरपिक्स इण्डिया, 111-बिजनेस सपोर्ट एजूकेटिव/आई.टी. सपोर्ट एक्जूकेटिव/कम्प्यूटर आपरेटर/वेब डेवलपर/सॉफ्वेयर डेवलपर, पुरुष/ महिला, एचएससी/इंटरमीडिएट, 18 से 32 वर्ष के मध्य, 10500/-, लखनऊ.

Viral Video: विशालकाय अजगर के साथ सेल्फी ले रहा था शख्स, फिर जो हुआ वो डरा देगा!

MSME ने दिए डेढ़ करोड़ से ज्यादा रोजगार
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को ऑनलाइन 'स्वरोजगार संगम कार्यक्रम' की शुरूआत की. इस दौरान उन्होंने 31 हजार से ज्यादा MSME इकाइयों को 2,505.58 करोड़ रुपए का लोन वितरित किया. उन्होंने कहा उत्तर प्रदेश अब स्वावलंबन की ओर भी बढ़ रहा है. MSME ने बेहतर कार्य किया है. सरकार ने 4 लाख नौकरियां दी हैं. वहीं, MSME ने डेढ़ करोड़ से ज्यादा रोजगार दिए हैं.

स्वरोजगार योजना के तहत CM योगी ने छोटे उद्यमियों को दिया तोहफा, MSME को 2500 करोड़ की सौगात

हर जिले में आयोजित हो लोन मेला 
मुख्यमंत्री ने कहा कि इसी तरह हमें जीवन और आजीविका को बचाने के लिए कार्य करना है. पिछली कोरोना लहर में 40 लाख माइग्रेंट आये थे. हमने उन्हें यूपी में ही काम दिया और MSME यूनिट ने उन्हें सहयोग दिया. उसी का परिणाम है कि आज प्रदेश का युवा निरंतर आगे बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि ऋण प्रदान करने की हमारी योजना है. उसी को आगे बढ़ाने के काम होंगे. पूंजी से ही पूंजी बढ़ेगी. हमारा प्रयास है कि अगले एक महीने में 75 जनपदों में हर जिले में लोन मेला आयोजित किया जाए. तभी ये कार्य पूरा होगा. वहीं, अंत में सीएम ने विभाग के मंत्री, अधिकारियों और लाभार्थियों को शुभकामनाएं भी दीं.

WATCH LIVE TV

Trending news