IAF Recruitment 2020: यूपी और उत्तराखंड सहित अन्य राज्यों की रैली का शेड्यूल यहां देखें
Advertisement

IAF Recruitment 2020: यूपी और उत्तराखंड सहित अन्य राज्यों की रैली का शेड्यूल यहां देखें

इंडियन एयरफोर्स ग्रुप X और Y के पदों पर भर्तियां कर रहा है. इसके लिए रिक्रूटमेंट ड्राइव उत्तराखंड, यूपी, बिहार, मध्य प्रदेश, दिल्ली और बिहार में आयोजित की जाएगी. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी इन भर्तियों के लिए आज शाम 5 बजे तक ऑफिशियल वेबसाइट airmenselection.cdac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

IAF Recruitment 2020: यूपी और उत्तराखंड सहित अन्य राज्यों की रैली का शेड्यूल यहां देखें

नई दिल्ली: इंडियन एयरफोर्स ग्रुप X और Y के पदों पर भर्तियां कर रहा है. इसके लिए रिक्रूटमेंट ड्राइव उत्तराखंड, यूपी, बिहार, मध्य प्रदेश, दिल्ली और बिहार में आयोजित की जाएगी. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी इन भर्तियों के लिए आज शाम 5 बजे तक ऑफिशियल वेबसाइट airmenselection.cdac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. क्योंकि इन पदों पर आवेदन की आज आखिरी तारीख है. 

ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर भर्तियों के लिए एग्जाम उत्तराखंड, यूपी, बिहार, मध्य प्रदेश, दिल्ली और बिहार में 10 दिसंबर से 19 दिसंबर 2020 तक आयोजित किया जाएगा. 

इंडियन एयरफोर्स रैली 2020 से जुड़ी महत्वपूर्ण तारीख: Indian Air Force Rally 2020 Important dates 

1- इंडियन एयरफोर्स में भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन 27 नवंबर से किए जाएंगे. 
2- रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 28 नवंबर 2020 है. 
3- इंडियन एयरफोर्स भर्ती के लिए एग्जाम 10 दिसंबर 2020 से आयोजित किए जाएंगे. 
4- इंडियन एयरफोर्स भर्ती के लिए एग्जाम 19 दिसंबर को खत्म होंगे. 

 Airport Authority of India में निकली बंपर भर्तियां, ऐसे करें अप्लाई

इंडियन एयरफोर्स जॉब्स भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता:Air Force recruitment rally 2020 Educational Qualification 
इंडियन एयरफोर्स भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को 12वीं 50 प्रतिशत अंक के साथ पास होना जरूरी है. इसके अलावा अभ्यर्थियों के भौतिक, गणित और अंग्रेजी में 50 प्रतिशत अंक होने चाहिए. इससे कम अंक पाने वाले अभ्यर्थी इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन नहीं कर सकेंगे. शैक्षिक योग्यता से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं. 

इंडियन एयरफोर्स भर्ती के लिए आयु सीमा :Air Force recruitment rally 2020 Age Limit 
इंडियन एयरफोर्स रैली में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों का जन्म 17 जनवरी 200 से 30 दिसंबर 2003 के बीच हुआ हो. आयु सीमा से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं. 

UPPSC BEO Admit Card: बीईओ 2019 परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड
 
इंडियन एयरफोर्स भर्ती भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया: Air Force recruitment Selection Process 
इंडियन एयरफोर्स की तरफ से ग्रुप X और Y के पदों पर अभ्यर्थियों का चयन फिजिकल एग्जाम, लिखित परीक्षा और मेडिकल परीक्षा के बाद किया जाएगा. हालांकि सबसे पहले फिजिकल परीक्षा आयोजित की जाएगी. फिजिकल परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को ही अगले एग्जाम के लिए बुलाया जाएगा. चयन प्रक्रिया से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news