इस देश को मिली पहली ट्रांसजेंडर न्यूज एंकर, Women's Day पर होगा नई पारी का आगाज

तश्नुवा बतौर अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर यानी 8 मार्च को न्यूज प्रजेंटेटर के रूप में अपनी नई पारी का आगाज करेंगी. वो इस साल दो फीचर फिल्मों में भी दिखाई देने वाली है. 

इस देश को मिली पहली ट्रांसजेंडर न्यूज एंकर, Women's Day पर होगा नई पारी का आगाज
फाइल फोटो

नई दिल्ली: बांग्लादेश के आजादी के पचास साल पूरे होने के मौके पर देश को पहली बार ट्रांसजेंडर एंकर मिल गया है. Boishkahi TV में पहली बार ट्रांसजेंडर न्यूज एंकर (Transgender News Anchor) नियुक्त किया गया. इस देश की इस पहली न्यूज एंकर का नाम है तश्नुवा आनन शिशिर जो कि मॉडल और एक्टर हैं. 

Happy Women Day 2021: क्यों मनाया जाता है International Womens Day, जानिए क्या है इस साल की थीम?

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर करेंगी अपनी नई पारी का आगाज 
तश्नुवा बतौर अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर यानी 8 मार्च को न्यूज प्रजेंटेटर के रूप में अपनी नई पारी का आगाज करेंगी. वो इस साल दो फीचर फिल्मों में भी दिखाई देने वाली है. बांग्लादेश में ऐसा पहली बार होगा कि जब देश के लोग एक ट्रांसजेंडर महिला को एक आधिकारिक समाचार बुलेटिन में न्यूज पढ़ते हुए देखेंगे. 

मल्टी टैलेंटेड है तश्नुवा आनन शिशिर
बता दें कि तश्नुवा एक डांसर, वॉइस ऑवर आर्टिस्ट और एक्टर हैं. तश्नुवा का पहली बार ट्रांसजेंडर न्यूज एंकर बनने की मिशाल बांग्लादेश में हजारों ट्रांसजेंडर महिलाओं को प्रेरित करेगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तश्नुवा आनन शिशिर ने 2007 में थिएटर मंडली नटुआ के साथ अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी. वो दो साल से अधिक समय तक थिएटर मंडली बोटटोला का हिस्सा रहीं, इस दौरान कई प्रस्तुतियों में वह अहम भूमिका में दिखीं. वह इस साल दो फीचर फिल्मों में दिखाई देने वाली हैं. यह पहली बार है जब देश के लोग एक ट्रांसजेंडर महिला को एक आधिकारिक समाचार बुलेटिन में समाचार प्रस्तुत करते हुए देखेंगे, जो स्वतंत्रता के 50 वर्षों में पहले कभी नहीं हुआ है. 

भारत की पद्मिनी प्रकाश थी पहली ट्रांसजेंडर न्यूज एंकर
भारत में तमिलनाडू की रहने वाली पद्मिनी प्रकाश ने साल 2014 में अपनी किस्मत पूरी तरह से बदल दी. पद्मिनी ने लोटस न्यूज़ चैनल में सात बजे आने वाले प्रोग्राम में न्यूज़ एंकरिंग कर देश की पहली ट्रांसजेड़र न्यूज़ एंकर बनने का इतिहास रचा था. समाज की ट्रांसजेंडरों के प्रति हीन सोच होने के कारण उन्होंने बचपन से ही कई सारी प्रताड़नाओं का सामना किया. इस तरह पद्मनी भारत की पहली ट्रांसजेडर न्यूज एंकर बन गईं.

जानिए कौन है Pawri Girl जिसने मचा रखी है इंटरनेट पर धूम, क्या है पाकिस्तान से कनेक्शन!

WATCH LIVE TV