2016 अर्धकुंभ में गुम हुई महिला 2021 कुंभ में मिली, पांच सालों में कर ली चारों धाम की यात्रा
Advertisement

2016 अर्धकुंभ में गुम हुई महिला 2021 कुंभ में मिली, पांच सालों में कर ली चारों धाम की यात्रा

साल 2016 में अर्धकुंभ के समय गुम हुई बुजुर्ग महिला को पुलिस ने 2021 के कुंभ मेले में ढूंढ निकाला. महिला ने बताया कि उन्होंने इस दौरान चार धामों की यात्रा समेत कई अन्य धार्मिक स्थल घूम लिए. 

पांच सालों बाद हरिद्वार कुंभ में मिली कृष्णा देवी

हरिद्वारः कुंभ मेले में लोगों के गुम हो जाने की खबरें तो आप सभी ने सुनी होगी. बॉलीवुड की फिल्मों में तो कुंभ के मेले में गुम हो जाने के कई सालों बाद शख्स वापस मिल जाया करता था. फिल्मी कहानी जैसा ही एक सच्चा मामला अब हरिद्वार से सामने आया है. जहां साल 2016 में अर्धकुंभ के समय गुम हुई एक बुजुर्ग महिला को पुलिस ने 2021 के कुंभ मेले में ढूंढ निकाला.  

2016 में अकेले ही चली गई थीं कुंभ स्नान के लिए
उत्तर प्रदेश के जनपद सिद्धार्थनगर की निवासी कृष्णा देवी साल 2016 में अर्धकुंभ स्नान के लिए अकेले ही हरिद्वार पहुंच गईं. कई दिनों तक वापस नहीं लौटने के बाद घरवालों ने और इंतजार नहीं किया. उन्होंने कृष्णा देवी के बारे में हरिद्वार, अयोध्या, प्रयागराज में रहने वाले अपने रिश्तेदारों से जानकारी ली. यहां भी कुछ जानकारी नहीं मिली तो उन्होंने न्यूज पेपर में गुमशुदगी की सूचना छपवा दी.

यह भी पढ़ेंः- समर्थकों का कटा नाम तो BJP विधायक कपड़े उतार बैठ गए धरने पर

पांच साल से त्रिवेणी घाट पर ही कर रही थीं जीवन यापन
पांच सालों तक कृष्णा देवी की कुछ खबर नहीं मिली, जिसके बाद अब 2021 में हरिद्वार कुंभ के दौरान ऋषिकेश पुलिस ने उन्हें खोज निकाला. इसी साल जनवरी में ऋषिकेश पुलिस ने कुंभ में वैरिफिकेशन के लिए महिला की डिटेल भेजी. महिला ने बताया कि वह पिछले पांच सालों से त्रिवेणी घाट पर ही रहकर जीवन यापन कर रही थीं.

ऋषिकेश पुलिस ने महिला से बात कर पता हासिल किया
ऋषिकेश पुलिस टीम की ओर से बताया गया कि महिला को त्रिवेणी घाट पर खोज निकालने के बाद उन्होंने उनसे बात की. बातें करते हुए उनके घर का पता निकाला और पुलिस टीम से संपर्क कर उनकी बातों की सच्चाई जानी. बातों में सच्चाई जान पड़ते ही ऋषिकेश पुलिस ने उनके शहर की पुलिस को सूचना दी.

यह भी पढ़ेंः- UPCET 2021: UG के कई कोर्सेज के लिए मई में होगी परीक्षा, जानिए आवेदन की डिटेल

घरवालों से मिलते ही भर आईं आंखें
कृष्णा देवी के जीवित होने की सूचना उनके बेटे दिनेश्वर पाठक को दी गई. वो अपने परिवार को लेकर ऋषिकेश पहुंचे, जहां प्राथमिक वैरिफिकेशन के बाद पुलिस ने उनकी मां को उन्हें सौंप दिया. अपने परिवार से मिलते ही कृष्णा देवी की आंखें भर आईं, उन्होंने कहा कि इन पांच सालों में वह चार धामों समेत कई अन्य धार्मिक स्थलों की यात्रा कर चुकी हैं. लेकिन असली खुशी उन्हें अब अपने परिवार से मिलने के बाद हुई.

आपको बता दें कि कुंभ में गुम हुए लोगों की जानकारी खोया-पाया काउंटर पर दर्ज होती है. जांच टीम ने तत्परता से काम करते हुए इस बार करीब 400 लापता लोगों को उनके परिवार से मिलवाया है.

यह भी पढ़ेंः- दिल्ली में लगा Night Curfew, नोएडा-गाजियाबाद वालों को बिना E-Pass नहीं मिलेगी एंट्री, ऐसे बनवाएं

WATCH LIVE TV

Trending news