तो क्या कल से पेट्रोल और डीजल को टक्कर देगा दूध? सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस

देश में पट्रोल-डीजल और रसोई गैस के दामों में लगातार बढ़ोत्तरी से आमजन परेशान है और ये महंगाई उसकी जेब में सीधे तौर पर असर डाल रही है वहीं अब दूध की कीमतों में बढ़ोत्तरी की ख़बरों ने और अधिक चिंता बढ़ा दी है.  

तो क्या कल से पेट्रोल और डीजल को टक्कर देगा दूध? सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस

नई दिल्ली: देश में लगातार पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के बढ़ते दामों से आम आदमी परेशान है. ये बढ़ती हुई महंगाई उसकी जेब पर सीधा असर डाल रही है. अब सोशल मीडिया पर खबरें वायरल हो रही हैं कि एक मार्च से दूध की कीमतों में बढ़ोत्तरी होने वाली है. दूध की कीमतों में बढ़ोत्तरी की खबरों ने चिंता बढ़ा दी है. चिंता इसलिए भी और ज्यादा है क्योंकि दूध के दाम एक या दो रुपये नहीं बल्कि 12 रुपये के आसपास बढ़ने की खबरें हैं. यह हैशटैग टॉप ट्रेंड में है. लोग इस पर तरह-तरह के कमेंट और रिएक्शन दे रहे हैं.

घर बैठे मिलेंगी सरकार नौकरियां, बेरोजगारी दूर करने के लिए योगी सरकार का नया प्लान

सोशल मीडिया पर हो रहा ट्रेंड
एक मार्च से दूध का दाम पेट्रोल और डीजल की तरह 100 रुपये के करीब बढ़ जाएगी. ऐसा सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है. इन खबरों ने हंगामा मचाकर रखा है. लोग इसकी सच्चाई जानना चाहते हैं. पेट्रोल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों ने वैसे ही आम आदमी को हलकान करके रखा है. शनिवार को पूरे दिन ट्वीटर पर एक मार्च से दूध सौ रुपये प्रति लीटर होने की बात ट्रेंड कर रही है. दूध की कीमतों में बढ़ोत्तरी की ख़बरों ने और अधिक चिंता बढ़ा दी है.

 1मार्च_से_दूध_100_लीटर ट्रेंड
ट्विटर पर शनिवार सुबह से ही #1मार्च_से_दूध_100_लीटर ट्रेंड हो रहा है. इसके तहत दावा किया जा रहा है कि एक मार्च से दूध की कीमत 100 रुपए प्रति लीटर होगी. इस खबर को सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) पर प्रदर्शन कर रहे किसान नेता मलकीत सिंह के हवाले से पेश किया जा रहा है. जी न्यूज इस खबर की पुष्टि नहीं करता है. इसके साथ ही लोग एक अखबार की ​कटिंग शेयर की जा रही है.

अखबार की कतरन में सिंघु बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे संयुक्‍त किसान मोर्चा के एक पदाधिकारी का नाम है. उनके हवाले से कतरन में लिखा है कि 50 रुपए लीटर बिकने वाला दूध उससे दोगुनी कीमत यानी 100 रुपये लीटर बेचा जाएगा.

अब दूध के दाम में 50 रुपये बढ़ाने का फैसला
दरअसल, संयुक्त किसान मोर्चा ने अब दूध के दाम में 50 रुपये बढ़ाने का फैसला लिया है. दूध की कीमत में 50 रुपये की बढ़ोतरी करने के बाद फिलहाल 50 रुपये लीटर बिकने वाला दूध 1 मार्च से 100 रुपये लीटर बेचा जाएगा. इस खबर के सामने आने के बाद 1 मार्च से दूध का दाम 100 रुपये होने की बात सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही है. हालांकि, संयुक्‍त किसान मोर्चा ने इस बारे में अब तक कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट नहीं दिया. ऐसी कई खबरों ने सोशल मीडिया पर हंगामा मचा रखा है.

योगी सरकार अभ्युदय योजना के तहत देगी फ्री टैबलेट, पाने के लिए ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

WATCH LIVE TV