लॉकडाउन में झांसी स्टेशन पर उतरे 400 से ज्यादा लोग, रेलवे और प्रशासन के उड़े होश

त्रिवेंद्रम से खाली आ रही राप्तीसागर एक्सप्रेस में सवार होकर गुरुवार को करीब 400 से ज्यादा लोग झांसी प्लेटफार्म पर उतरे.

लॉकडाउन में झांसी स्टेशन पर उतरे 400 से ज्यादा लोग, रेलवे और प्रशासन के उड़े होश

अब्दुल्ल सत्तार/झांसी: देशभर में जारी लॉकडाउन के बीच रेलवे की बड़ी चूक देखने को मिली. त्रिवेंद्रम (तिरुवनन्तपुरम) से खाली आ रही राप्तीसागर एक्सप्रेस में सवार होकर गुरुवार को करीब 400 से ज्यादा लोग झांसी प्लेटफार्म पर उतर गए. बिना किसी सूचना के बड़ी संख्या में पहुंचे यात्रियों के आने से रेलवे और जिला प्रशासन में हड़कम्प मचा गया.

गौरतलब है कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन घोषित किया गया है. ऐसे में लोगों को घर से बाहर न निकलने की हिदायत दी गई है. साथ ही जो जहां है उसे वहीं रहने के लिए कहा गया है. शहरों को न छोड़ने की सलाह दी गई है. देश में गैरजरूरी चीजों के लिए बस सेवा, रेलवे के साथ-साथ हवाई सेवाओं पर अगले आदेश तक रोक लगा दी गई है.

ये भी पढ़ें: LOCKDOWN: ट्रैक के सहारे पैदल बिहार जा रहे थे 16 युवक, पुलिस ने देखा तो...

ऐसे में आज झांसी रेलवे स्टेशन पर बड़ी संख्या में पहुंचे मुसाफिरों को देख महकमे में हड़कंप मच गया. जिसकी जानकारी लगते ही मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने सभी यात्रियों का मेडिकल परीक्षण कराने के बाद उन्हें प्लेटफार्म और सीढ़ियों पर सामाजिक दूरी बनाकर अलग-अलग बैठाया. रेलवे की ओर से सभी लोगों को खाने के लिए बिस्किट के पैकेट भी दिए गए. बताया जा रहा है कि सभी रेलवे में कॉन्ट्रैक्ट पर काम करने वाले कर्मचारी और उनके परिवार वाले हैं, जो त्रिवेंद्रम से गोरखपुर जा रही खाली पड़ी राप्तीसागर एक्सप्रेस में सवार होकर झांसी पहुंचे. सभी ग्वालियर के रहने वाले हैं. फिलहाल जिला प्रशासन सभी कर्मचारियों को ग्वालियर भेजने की व्यवस्था में जुटा हुआ है.

लाइव देखें उत्तर प्रदेश-छत्तीसगढ़ की खबरे: