बिना बेलन और चकले के बनाया सबसे बड़ा हलवा पराठा? सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Video

Viral Video: वीडियो में एक स्ट्रीट फूड वेंडर बिना बेलन और चकले का इस्तेमाल किए बड़े तवे के आकार का हलवा पराठा बना रहा है. 

बिना बेलन और चकले के बनाया सबसे बड़ा हलवा पराठा? सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Video

लखनऊ: भारत एक ऐसा देश है, जो क्रिकेट, पॉलिटिक्स के अलावा स्ट्रीट फूड के लिए भी लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचता रहा है. कुछ दिनों पहले इंटरनेट पर स्मार्ट चाय वाले डॉली ने काफी चर्चा बटोरी. अब बारी है मुंबई के हलवा पराठे (Halwa Paratha) वाले की. दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में एक स्ट्रीट फूड वेंडर बिना बेलन और चकले का इस्तेमाल किए बड़े तवे के आकार का हलवा पराठा बना रहा है. यह वीडियो तेजी से इंटरनेट पर वायरल हो रहा है.

कैसे हुआ वायरल और क्या है पराठे में खास?
फेसबुक पेज  Street Food Recipes ने माहीम के हलवा पराठे वाला वीडियो शेयर किया. वीडियो में स्ट्रीट फूड वेंडर मैदे की लोई को पहले हाथ से फैलाता है. इसके बाद दोनों हाथों का इस्तेमाल करते हुए हवा में लहराता है. इससे लोई बहुत बड़ी हो जाती है. इसके बाद तवे पर बड़े सावधानी से उसे घी में सेंकता है. पेज पर दावा किया जा रहा है कि यह मुंबई का सबसे बड़ा हलवा पराठा है. वीडियो में पराठा बनाने की विधि सोशल मीडिया यूजर्स को काफी पसंद आ रही है. अब तक इस वीडियो को 1 लाख से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं. वहीं, करीब 12 हजार लोग इसे शेयर कर चुके हैं.

उत्तर प्रदेश में यहां मिलता है फेमस हलवा पराठा
मुंबई के अलावा अगर उत्तर प्रदेश की बात करें, तो मेरठ का हलवा पराठा काफी फेमस है. यहां होने वाले नौचंदी के मेले में 50 साल पहले से हलवा पराठा बनाया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ढाई फुट का पराठा बनाया जाता है. इसे बनाने के लिए बुलंदशहर से स्पेशल कारीगर बुलाये जाते हैं.

WATCH LIVE TV