NEET PG Admit Card 2021: जारी हुआ नीट PG का एडमिट कार्ड, इस लिंक से करें डाउनलोड

नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन ने नीट पीजी परीक्षा के एडमिट कार्ड बुधवार 14 अप्रैल को जारी कर दिया है. जिन उम्मीदवारों (Candidates) ने आवेदन किया था, वो आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. 

NEET PG Admit Card 2021: जारी हुआ नीट PG का एडमिट कार्ड, इस लिंक से करें डाउनलोड
सांकेतिक फोटो

NEET PG-2021 Admit Card: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन ने नीट पीजी परीक्षा के एडमिट कार्ड बुधवार 14 अप्रैल को जारी कर दिया है. जिन उम्मीदवारों (Candidates) ने आवेदन किया था, वो आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. बोर्ड ने इसके लिए नोटिफिकेशन जारी किया है.छात्रों को अपने लॉगिन क्रेडेंशियल्स की मदद से लॉगिन करके अपना हॉल टिकट डाउनलोड करना होगा.

बदल गया है परिषदीय प्राइमरी और जूनियर स्कूलों का समय, जानें नया टाइम टेबल?

नीट पीजी एडमिट कार्ड 2021 ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

  • एनबीई की आधिकारिक वेबसाइट nbe.edu.in पर लॉग इन करें
  •  होमपेज पर उपलब्ध NEET PG 2021 पर क्लिक करें
  • नीट पीजी एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें.
  • लॉगिन करने और सबमिट करने के लिए अपनी मांगी हुई जानकारी दर्ज करें.
  •  एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद प्रिंटआउट ले लें.

 Applicant Login link

बता दें कि मास्टर ऑफ सर्जरी, डॉक्टर ऑफ मेडिसिन और पीजी डिप्लोमा प्रोग्राम के लिए की जाती है. इसके तहत 10821 मास्टर ऑफ सर्जरी, 19953 डॉक्टर ऑफ मेडिसिन और 1979 पीजी डिप्लोमा सीट के लिए 6102 सरकारी और प्राइवेट, डीम्ड और केंद्रीय यूनिवर्सिटी में एडमिशन दिया जाता है. इस परीक्षा में केवल वही अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं जिनके पास एमबीबीएस की डिग्री या मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया से मान्यताप्राप्त प्रोविजनल एमबीबीएस पास सर्टिफिकेट है.

ऑनलाइन पढ़ाई के लिए योगी सरकार देगी हाई स्पीड इंटरनेट, 45 हजार ग्राम सभाओं को फायदा 

18 अप्रैल को नीट पीजी-2021 का आयोजन 
पहले नीट पीजी-2021 का एडमिट कार्ड 12 अप्रैल को जारी होना था. लेकिन कुछ तकनीकी समस्याओं के चलते ऐसा नहीं हो पाया. एनबीई की ओर से जारी शेड्यूल के अनुसार नीट पीजी-2021 का आयोजन 18 अप्रैल को किया जाएगा. नीट पीजी परीक्षा में 300 बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे. ये परीक्षा दूसरी शिफ्ट में दोपहर 2 बजे से शाम 5:30 बजे तक आयोजित की जाएगी. यह देश भर के विभिन्न शहरों में होगी. इस परीक्षा के जरिए मास्टर ऑफ सर्जरी, डॉक्टर ऑफ मेडिसिन और पीजी डिप्लोमा प्रोग्राम में एडमिशन होता है 

31 मई तक नतीजे
31 मई तक परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए जाएंगे. नीट पीजी कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा होगी. जिन अभ्यर्थियों ने 30 जून 2021 को या पहले इंटर्नशिप पूरी की है वो नीटी पीजी के लिए योग्य है. नीट पीजी 2021 से संबंधित ज्यादा सूचना के लिए अभ्यर्थी nbe.edu.in पर विजिट करें.

आधिकारिक नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां पर क्लिक करें

आधिकारिक वेबसाइट 

NTPC Recruitment 2021: NTPC में 71000 रुपये सैलरी पाने का मौका, 55 साल के ग्रेजुएट भी करें अप्लाई

WATCH LIVE TV