राम मंदिर ट्रस्ट की बैठक में प्रस्ताव पेश करेगा निर्मोही अखाड़ा, सदस्यों की संख्या बढ़ाने की होगी मांग

आज निर्मोही अखाड़ा की सरपंचों की एक अहम बैठक हुई. जिसमें ट्रस्ट की पहली बैठक में एक मांग पत्र प्रस्ताव के रूप में रखने का फैसला किया गया. 

राम मंदिर ट्रस्ट की बैठक में प्रस्ताव पेश करेगा निर्मोही अखाड़ा, सदस्यों की संख्या बढ़ाने की होगी मांग
सांकेतिक तस्वीर

अयोध्या: राम मंदिर निर्माण के लिए बने राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की पहली बैठक 19 फरवरी को आयोजित होगी. इससे पहले आज निर्मोही अखाड़ा की सरपंचों की एक अहम बैठक हुई. जिसमें ट्रस्ट की पहली बैठक में एक मांग पत्र प्रस्ताव के रूप में रखने का फैसला किया गया. इस प्रस्ताव के जरिए निर्मोही अखाड़ा मांग करेगा कि उसके 6 अन्य सदस्यों को ट्रस्ट में शामिल किया जाए.

निर्मोही अखाड़ा की सरपंचों की बैठक में राम मंदिर ट्रस्ट में केवल एक स्थान मिलने को नाकाफी बताया गया है. सरपंचों का कहना है कि राम मंदिर की व्यवस्था के लिए निर्मोही अखाड़ा के 6 अन्य सदस्यों को जगह दी जाए. इस मांग के साथ एक प्रस्ताव तैयार किया गया है. जिसे निर्मोही अखाड़ा के महंत व ट्रस्ट के ट्रस्टी महंत दिनेन्द्र दास बैठक में रखेंगे. महंत दिनेन्द्र दास ट्रस्ट के अन्य सदस्यों के बीच राम मंदिर में पूजा के अधिकार को लेकर मांग करेंगे.

बैठक में शामिल सरपंच राजस्थान के राम सुरेश दास राधे बाबा का कहना है कि निर्मोही अखाड़ा चढ़ावे को लेकर कोई मांग नहीं रख रहा है. निर्मोही अखाड़ा चाहता है कि जैसे वह शुरू से राम लला की पूजा करता रहा है. उसी तरह उसको राम मंदिर बनने पर पूजा का अधिकार प्रदान किया जाए.

आपको बता दें कि राम मंदिर निर्माण के लिए बने राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के गठन के बाद निर्मोही अखाड़े ने पहली बैठक की है. जिसकी अध्यक्षता सरपंच राजा रामचंद्रा दास ने की. इस बैठक में राजस्थान के राम सुरेश दास राधे बाबा, नरसिंह दास चित्रकूट, घनश्याम दास, भगवान दास शामिल हुए.