International Women,s Day पर नोएडा स्टेडियम में मैराथन, मिलेगा 11 हजार का इनाम

International Women,s Day पर नोएडा अथॉरिटी द्वारा, नोएडा स्टेडियम में  महिलाओं के लिए एक मैराथन रेस का आयोजन किया जा रहा है. ये आयोजन सुबह 7 से लेकर 10 बजे तक सेक्टर 21-ए स्थित स्टेडियम में किया जाएगा.

International Women,s Day पर नोएडा स्टेडियम में मैराथन, मिलेगा 11 हजार का इनाम

नोएडा/पवन त्रिपाठी: आठ मार्च 2021 को अंतरराष्ट्रीय  महिला दिवस (International Womens Day) मनाया जाएगा. महिलाओं के लिए समर्पित ये दिन बहुत खास होता है. महिलाओं (Women's) के सम्मान में ही हर साल इंटरनेशनल वूमेंस डे बहुत ही धूमधाम के साथ मनाया जाता है. अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर नोएडा में पिंक मैराथन का आयोजन होगा. इस मैराथन में अलग-अलग कैटेगरी में पहला स्थान पाने वाले को 11 हजार का इनाम भी दिया जाएगा.

Happy Women Day 2021: क्यों मनाया जाता है International Womens Day, जानिए क्या है इस साल की थीम?

नोएडा स्टेडियम में होगा मैराथन रेस का आयोजन
अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर नोएडा अथॉरिटी द्वारा, नोएडा स्टेडियम में  महिलाओं के लिए एक मैराथन रेस का आयोजन किया जा रहा है. ये आयोजन सुबह 7 से लेकर 10 बजे तक सेक्टर 21-ए स्थित स्टेडियम में किया जाएगा.

तीन कैटेगरी में होगा आयोजन
इस मैराथन का आयोजन तीन कैटेगरी में किया जाएगा. पहली कैटेगरी 14 साल तक की महिलाओं के लिए, दूसरी कैटेगरी 14 साल से लेकर 30 साल तक की महिलाओं के लिए होगी. तीसरी कैटेगरी 30 साल से ज्यादा उम्र की महिलाओं के लिए है. इस रेस में हिस्सा लेने वाली हर कैटेगरी की महिलाओं के लिए अलग-अलग इनाम राशि रखी गई है, जिसमें पहली कैटेगरी में विजेता महिला को 5100 रुपये का इनाम मिलेगा. दूसरी कैटेगरी और तीसरी कैटेगरी में 11,000 की प्रथम पुरस्कार राशि प्रदान की जाएगी.

अब तक करीब 1 हजार रजिस्ट्रेशन
इस मैराथन कार्यक्रम का आयोजन सुबह 7:00 बजे शुरू होगा और करीब 9:00 बजे इसमें पुरस्कार वितरण किया जाएगा. इस प्रतियोगिता के लिए अभी तक करीब 1 हजार महिलाओं ने अपना रजिस्ट्रेशन करवा लिया है.

हर साल इस दिन की एक स्पेशल थीम होती है. 2021 के लिए अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की थीम "महिला नेतृत्व: कोविड-19 की दुनिया में एक समान भविष्य को प्राप्त करना"  ("Women in leadership: an equal future in a COVID-19 world") रखी गई है.

जानें कब से मनाया जाता है ये दिन- इतिहास
1908 में हुई थी अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की शुरुआत- इस दिन की शुरुआत एक आंदोलन के रूप में हुई थी. आज से करीब 113 साल पहले साल 1908 में इसकी शुरुआत हुई थी, जब अमेरिका के शहर न्यूयॉर्क में करीब 15 हजार महिलाओं ने मार्च निकालकर नौकरी में कम घंटों, बेहतर सैलरी और वोटिंग के अधिकार की मांग की थी.

इस देश को मिली पहली ट्रांसजेंडर न्यूज एंकर, Women's Day पर होगा नई पारी का आगाज

WATCH LIVE TV