UP के 30 जिलों में ऑरेंज अलर्ट, अगले 5 दिनों तक पूरब से पश्चिम तक बारिश के आसार
Advertisement

UP के 30 जिलों में ऑरेंज अलर्ट, अगले 5 दिनों तक पूरब से पश्चिम तक बारिश के आसार

लखनऊ स्थित मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि सोमवार को राज्य के 30 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इसका मतलब है कि इन जिलों में 7.5 से 15 मिमी तक बारिश होने की संभावना है. मानसून की गति सामान्य है.

सांकेतिक तस्वीर.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मानसून ने दस्तक दे दी है. पूर्वांचल समेत मध्य में बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है. वहीं पश्चिम यूपी में इसके अगले 24 घंटे में पहुंचने की संभावना है. अमूमन उत्तर प्रदेश में मानसून का आगमन 20 जून के आसपास होता है, लेकिन इस बार एक हफ्ते पहले आया है.

मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले पांच दिनों तक पूरे यूपी में मध्यम से भारी बारिश होगी. लखनऊ स्थित मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि सोमवार को राज्य के 30 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इसका मतलब है कि इन जिलों में 7.5 से 15 मिमी तक बारिश होने की संभावना है. मानसून की गति सामान्य है.

ऑरेंज अलर्ट वाले 30 जिले निम्न हैं
मौसम विभाग ने लखनऊ, देवरिया, गोरखपुर, कुशीनगर, महाराजगंज, मिर्जापुर, संत रविदास नगर, प्रयागराज, प्रतापगढ़, फतेहपुर, अमेठी, रायबरेली, बाराबंकी बस्ती, गोंडा, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, उन्नाव कानपुर नगर, कानपुर देहात, हरदोई, कन्नौज, शाहजहांपुर, पीलीभीत, रामपुर, बरेली, फर्रुखाबाद और बदायूं जिले में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। यहां आज भी बारिश होगी।

पूर्वांचल और मध्य यूपी में बारिश 
पूर्वांचल और मध्य यूपी में लगातार दूसरे दिन भी बरसात जारी है. लखनऊ, बाराबंकी, अयोध्या, सुल्तानपुर आदि जिलों में रुक-रुक बारिश हो रही है. बुंदेलखंड इलाके में सोमवार सुबह तेज धूप रही. समय से पहले मानसून के सक्रिय होने से पूर्वांचल में धान की खेती करने वाले किसान खुश हैं, लेकिन सब्जी उगाने वालों के लिए बारिश दिक्कत बनकर आई है.

WATCH LIVE TV

Trending news