ससुराल में कदम रखने से पहले ही दुल्हनों का कट गया चालान, जानिए वजह

मिलक के बिलासपुर रोड स्थित ओवर ब्रिज के नीचे लॉकडाउन तथा कोविड 19 का पालन करा रहे तहसीलदार अशोक कुमार सिंह ने तीन कारें रोककर चेक की तो देखा कि दुल्हन के साथ बैठे दुल्हे राजा भी मुंह पर बिना मास्क लागये ख्वाबों में खोए हुए बैठे हैं. 

ससुराल में कदम रखने से पहले ही दुल्हनों का कट गया चालान, जानिए वजह
सांकेतिक फोटो.

रामपुर: जीवन की नई शुरुआत करने ब्याहकर ससुराल जा रहीं चार दुल्हनों को रविवार का दिन यादगार जिंदगी भर याद रहेगा. उन्होंने कभी नहीं सोचा होगा कि पहले दिन ससुराल में कदम रखने से पहले उन्हें 1000 रुपये का जुर्माना चुकाना पड़ेगा.

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के चलते पूरे देश की अर्थव्यवस्था तथा लोगों का जीवन बुरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है. कोरोना संक्रमण के चलते विवाह सामारोह में इस समय न तो वो धमक है और न ही वो चहल पहल. सरकार ने शादी विवाह को लेकर कोविड गाइडलाइंस भी जारी की हैं. जिसके तहत शादी समारोह में सिर्फ 50 लोग ही शामिल हो सकते हैं. इसके अलावा एक कार में चालक सहित सिर्फ चार लोग ही बैठ सकते हैं.

शनिवार की रात तथा रविवार को दिन में हुए विवाह समारोह के बाद जैसे ही दुल्हन अपने जीवन साथी के साथ ससुराल को रवाना हुयीं. तो रामपुर के मिलक बिलासपुर रोड पर लॉकडाउन तथा कोविड 19 का पालन करा रही पुलिस और अधिकारियों की कार्रवाई से नहीं बच पायीं. मिलक के बिलासपुर रोड स्थित ओवर ब्रिज के नीचे लॉकडाउन तथा कोविड 19 का पालन करा रहे तहसीलदार अशोक कुमार सिंह ने तीन कारें रोककर चेक की तो देखा कि दुल्हन के साथ बैठे दुल्हे राजा भी मुंह पर बिना मास्क लागये ख्वाबों में खोए हुए बैठे हैं. 

तहसीलदार ने कार्रवाई करते हुए ऐसे तीन जोड़ों पर 1000 रुपये का जुर्माना डालकर दंडित किया. वहीं नगर की कोतवाली के सामने चेकिंग कर रहे कोतवाल अनिल कुमार सिंह ने भी एक कार को रोका तो पाया कि दूल्हा बिना मास्क के अपनी दुल्हन के साथ बैठा है, जिनके साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करते हुए अन्य रिश्तेदार भी बैठे थे.

कोतवाल ने चालान काट उनके गंतव्य को रवाना कर दिया. तहसीलदार अशोक कुमार सिंह ने बताया कि आज उन्होंने लॉक डाउन के उलंघन में 4000 रुपये तथा मास्क न लगाने पर बारह लोगों से 12000 रुपये कुल 16000 रुपये का जुर्माना वसूला है. मिलक कोतवाल अनिल कुमार सिंह ने बताया कि लॉक डाउन के उल्लंघन में आज  7 मोटरसाइकिल सीज की गयीं हैं. साथ ही 14 ई चालान में 8000 रुपये तथा मास्क न लगाने पर 15 लोगों से 15000 रुपये जुर्माना वसूला है.

 

WATCH LIVE TV