अखिलेश यादव ने जेल में आजम खान एंड फैमली से की मुलाकात, कहा- राजनीतिक षड्यंत्र के हुए शिकार

मुलाकात के बाद पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी को संविधान और न्यायालय पर पूरा भरोसा है

अखिलेश यादव ने जेल में आजम खान एंड फैमली से की मुलाकात, कहा- राजनीतिक षड्यंत्र के हुए शिकार
फाइल फोटो

राजकुमार दीक्षित/सीतापुर: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव गुरुवार को सीतापुर जेल में बंद आजम खान और उनके परिवार से मुलाकात करने पहुंचे. इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि आजम खान राजनीतिक षड्यंत्र का शिकार हुए हैं.

मुलाकात के बाद पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी को संविधान और न्यायालय पर पूरा भरोसा है. नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में भड़की हिंसा को लेकर अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि आज हमें देश को उन लोगों से बचाना पड़ रहा है जो राष्ट्र के नाम पर वोट लेकर आए थे. नफरत फैलाना, देश में आग लगाना यही गुजरात मॉडल है. सीएए ने भारत की संस्कृति और पहचान खत्म कर दी है.

यह भी पढ़ें: SP सांसद आजम खां, उनकी पत्नी और बेटे को जान का खतरा? सीतापुर जेल में हुए शिफ्ट 

बता दें कि सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए सांसद आजम खान और उनके परिवार को गुरूवार सुबह रामपुर से सीतापुर जेल शिफ्ट कर दिया गया था. जहां आज अखिलेश यादव ने करीब 45 मिनट से ज्यादा देर तक उनके साथ मुलाकात की.

पूर्व कांग्रेसी विधायक और सांसद ने भी की आजम से मुलाकात
अखिलेश यादव से पहले कांग्रेस पार्टी के पूर्व विधायक जासमीर अंसारी, पूर्व सांसद कैसर जहां भी आजम खान और उनके परिवार से मिलने सीतापुर जेल पहुंचे. इन दोनों ने आजम खान के खिलाफ बदले की भावना से कार्रवाई का आरोप लगाया.

कोर्ट ने 2 मार्च तक भेजा जेल
बता दें कि अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र और दो पासपोर्ट रखने के मामले में दर्ज मुकदमे को रद्द करने वाली आजम खान और उनके परिवार की याचिका रामपुर के एडीजे-6 कोर्ट ने बुधवार को खारिज कर दी थी. कोर्ट ने आजम खां, उनकी पत्नी तजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को 2 मार्च तक के लिए जेल भेज दिया.