Shaniwar Upay: कोर्ट-कचहरी के चक्करों से छुटकारा दिलाएगा सरसों के तेल का उपाय, शनिदेव की टेढ़ी नजर से बचाएंगे अचूक टोटके
Advertisement

Shaniwar Upay: कोर्ट-कचहरी के चक्करों से छुटकारा दिलाएगा सरसों के तेल का उपाय, शनिदेव की टेढ़ी नजर से बचाएंगे अचूक टोटके

Shanivar Upay: अगर आपकी कुंडली में शनि की स्थिति सही नहीं है या आपके जीवन में संकट के बादल छाएं हैं तो शनिवार के दिन भगवान शनिदेव की पूजन जरूर करें. इसके साथ ही कुछ उपाय से भी आपको लाभ मिल सकते हैं. 

Shaniwar ke Totke

Shaniwar ke Totke: हिंदू धर्म में शनिवार का दिन बेहद खास होता है. यह दिन शनिदेव को समर्पित माना जाता है. इस दिन शनिदेव की पूजा-अर्चना की जाती है. मान्यता है कि शनिवार को शनिदेव की पूजा-अर्चना करने से शनि भगवान की विशेष कृपा प्राप्त होती है. शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए कई लोग व्रत रखते हैं. ऐसे में शनिवार के दिन कुछ विशेष उपाय करने से आप शनिदेव को खुश कर सकते हैं. इस आर्टिकल में हम आपको शनिवार के दिन किए जाने वाले कुछ उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

शनिवार को करें ये उपाय
1. शनिवार के दिन सुबह स्नान आदि कर साफ-सुथरे कपड़े पहनें और विधि-विधान शनिदेव की पूजा करें. 
2. इस दिन पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं. इसमें काला तिल जरूर डालें. इससे भविष्य उज्जवल होता है. 
3. पीपल के पेड़ की 7 बार परिक्रमा करें. इस दौरान ऊं शं शनैश्चराय नम: मंत्र का जाप करें. इससे शनिदेव की कृपा बनी रहती है. 
4. शाम को पीपल के पेड़ के नीचे चौमुखी दीपक जलाएं. मान्यता है कि इससे घर में धन, यश और वैभव की कमी नहीं होती है. 
5. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर आपके बिजनेस में कोई लॉस हो रहा है तो शनिवार को पीपल के 11 पत्तों से एक माला बनाकर मंदिर में जाकर शनि देव को चढ़ाएं. इससे आपको व्यापार में लाभ होगा. 
6. कोर्ट-कचहरी के चक्करों से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो मंदिर में जाकर शनि देव को सरसों का तेल अर्पित करें. इस दौरान ‘ऊँ श्रीं ह्रीं शं शनैश्चराय नमः’ मंत्र का लगातार जाप करते रहें.
7. कुंडली में राहु-केतु से संबंधित दोष से छुटकारा पाने के लिए शनिदेव की सवारी काले कुत्ते को सरसों के तेल लगी रोटी खिलाएं. राहु-केतु दोष दूर करने के लिए यह कारगर उपाय है. 
8. शनिवार को शनि यंत्र की पूजा करने से भी लाभ होता है. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Chaitra Navratri में गलती से भी ना करें इन चीजों का सेवन,मां दुर्गा हो जाएंगी नाराज!

Rang Panchami 2023: रंग पंचमी पर करें ये आसान उपाय, कष्टों से मिल जाएगी मुक्ति

WATCH: 6 से 12 मार्च तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

Trending news