TGT-PGT 2021 Recruitment: अब अप्लाई करने के लिए 10 दिन और, 5 मई तक कर सकते हैं आवेदन
Advertisement

TGT-PGT 2021 Recruitment: अब अप्लाई करने के लिए 10 दिन और, 5 मई तक कर सकते हैं आवेदन

सेलेक्शन बोर्ड ने 15 मार्च को प्राइवेट एडेड माध्यमिक कॉलेजों में TGT-PGT पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगा था. बताया जा रहा है कि दोनों के करीब 15 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती होनी है.

TGT-PGT 2021 Recruitment: अब अप्लाई करने के लिए 10 दिन और, 5 मई तक कर सकते हैं आवेदन

प्रयागराज: कोरोना महामारी के दौर में भी योगी सरकार कोशिश कर रही है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार मिल सके. आसे में उत्तर प्रदेश के एडेड माध्यमिक कॉलेजों में प्रशिक्षित ग्रेजुएट टीचर्स की भर्ती के लिए एप्लीकेशन डेट बढ़ा दी गई है. अब कैंडिडेट्स 5 मई तक इस रिक्रूटमेंट के लिए अप्लाई कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: कोरोना के चलते उत्तराखंड में सख्ती, 2 बजे तक ही खुलेंगे बाजार, हाई कोर्ट ने दिए ये निर्देश

वेबसाइट नहीं कर रही थी सही तरीके से काम
दरअसल, UP Secondary Education Service Selection Board ने बीते मंगलवार अप्लाई करने की लास्ट डेट बढ़ा दी है. इसकी वजह ये है कि NIC के E-Portal पर कैंडिडेट्स अप्लाई नहीं कर पा रहे थे. बताया जा रहा है कि कई कोशिशों के बाद भी पोर्टल पर डिटेल्स अपलोड नहीं हो पा रही थीं. 

ये भी पढ़ें: खीरा खाने के बाद कहीं आप भी तो नहीं करते ये गलतियां? फायदे की जगह हो सकता है नुकसान

उम्मीदवारों ने की थी डेट बढ़ाने की मांग
बता दें, सेलेक्शन बोर्ड ने 15 मार्च को प्राइवेट एडेड माध्यमिक कॉलेजों में TGT-PGT पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगा था. बताया जा रहा है कि दोनों के करीब 15 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती होनी है. इसके लिए बड़ी संख्या में कैंडिडेट्स अप्लाई भी कर रहे हैं. इसी बीच कई लोगों ने शिकायत की थी के वेबसाइट सही से काम नहीं कर रही है. लोग एप्लीकेशन के लिए प्रक्रिया पूरी करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन डिटेल्स अपलोड नहीं हो रहीं. इसके साथ ही उम्मीदवारों ने सेलेक्शन बोर्ड से मांग की थी कि आवेदन की तारीख बढ़ाई जाए और वेबसाइट रिपेयर की जाए. 

ये भी पढ़ें: कोरोना से जुड़ा वह हर सवाल जो आपको कर रहा परेशान, एक्सपर्ट से समझिए यहां

पहले 25 अप्रैल थी आखिरी तारीख
बोर्ड ने मामला संज्ञान में लेकर जांच की तो पाया गया कि पोर्टल वाकई में काम नहीं कर रहा. इससे कैंडिडेट्स को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. जिसके बाद एक्शन लेते हुए आवेदन की तारीख 5 मई तक बढ़ा दी गई है. इससे पहले 21 अप्रैल तक रजिस्ट्रेशन और 25 अप्रैल तक एप्लीकेशन की आखिरी तारीख थी.

WATCH LIVE TV

Trending news