Tokyo 2020 Paralympics: नोएडा के डीएम ने पैरालंपिक में जीता सिल्वर मेडल, मोदी-योगी ने दी सुहास एलवाई को बधाई
Advertisement

Tokyo 2020 Paralympics: नोएडा के डीएम ने पैरालंपिक में जीता सिल्वर मेडल, मोदी-योगी ने दी सुहास एलवाई को बधाई

नोएडा के डीएम सुहास एल. यथिराज ने बैडमिंटन पुरुष एकल SL4 में सिल्वर मेडल जीतकर भारत की झोली में डाल दिया है. सुहास का जीता सिल्वर टोक्यो पैरालिंपिक्स में भारत को बैडमिंटन में मिला दूसरा बड़ा मेडल है. इससे पहले प्रमोद भगत देश के लिए सोना जीत चुके हैं. 

 

Tokyo 2020 Paralympics: नोएडा के डीएम ने पैरालंपिक में जीता सिल्वर मेडल, मोदी-योगी ने दी सुहास एलवाई को बधाई

लखनऊ: भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी और गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी सुहास एल यथिराज ने टोक्यों पैरालंपिक में रजत पदक (Silver Medal) अपने नाम कर लिया है. भले ही सुहास को फाइनल में हार का सामना करना पड़ा, लेकिन उन्होंने रोमांचक मैच खेलकर इतिहास रच दिया. वो ओलंपिक में पदक जीतने वाले देश के पहले डीएम हैं. पीएम मोदी और यूपी के सीएम योगी ने सुहास को शुभकामनाएं दी हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी बधाई
PM नरेंद्र मोदी ने अपने एक ट्वीट में कहा, “सुहास यतिराज ने अपने असाधारण खेल प्रदर्शन की बदौलत हमारे पूरे देश की कल्पना पर कब्जा कर लिया है.”

योगी आदित्यनाथ ने दी शुभकामनाएं
UP सीएम ने भी डीएम सुहास एलवाई को बधाई देते हुए कहा कि मैं उनकी जीत के लिए उन्हें तहे दिल से बधाई देता हूं. सीएम ने कहा कि इससे पहले भी कई मौकों पर उन्होंने कई मेडल जीते थे. सीएम ने कहा DM सुहास एल यतिराज अपने प्रशासनिक कर्तव्यों का कुशलतापूर्वक निर्वहन करने के साथ, वह पैरालिंपिक में सफल रहे हैं.उत्तर प्रदेश  सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा-

सुहास एलवाई ने टोक्यो पैरालिंपिक में इतिहास रचा
नोएडा के डीएम सुहास एलवाई ने टोक्यो पैरालिंपिक में इतिहास रच दिया. उन्हें रविवार को पुरुषों की एकल SL4 इवेंट में फ्रांस के टॉप सीड शटलर लुकास माजूर से कड़े मुकाबले में 21-15, 17-21, 15-21 से हार का सामना करना पड़ा. सुहास ने मैच पहला गेम 21-15 से अपने नाम किया. अगले दोनों गेम में उन्होंने विपक्षी को कड़ी टक्कर दी, लेकिन उन्हें मैच गंवाना पड़ा. लुकास ने 21-17 और 21-15 से दोनों गेम जीतते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया. भारत का यह कुल 18वां मेडल है. भारत ने  4 गोल्ड, 8 सिल्वर और 6 ब्रॉन्ज मेडल जीते.

Teachers day 2021: सीएम योगी ने दी शिक्षक दिवस की बधाई, डॉक्टर राधाकृष्णन को किया याद

सुहास पहले भी ला चुके हैं कई मेडल

जानकारी के लिए बता दें कि सुहास देश के पहले ऐसे अधिकारी हैं, जो पैरालिंपिक में हिस्सा लिया. सुहास इससे पहले युगांडा पैरा बैडमिंटन इंटरनेशनल टूर्नामेंट में ब्रॉन्ज मेडल लाए थे. साथ ही, तुर्की इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट में पुरुष सिंगल्स का खिताब भी सुहास को मिल चुका है. मौजूदा समय में सुहास वर्ल्ड बैडमिंटन रैंकिग में तीसरे नंबर पर हैं. 

 बैडमिंटन में मिला दूसरा बड़ा मेडल
टोक्यो पैरालिंपिक्स में भारत को बैडमिंटन में मिला दूसरा बड़ा मेडल है. इससे पहले प्रमोद भगत देश के लिए सोना जीत चुके हैं. 

रोज मार्केट में फल-सब्जी खरीदती है फीमेल डॉग, वीडियो में देखें शॉपिंग का अनोखा अंदाज

WATCH LIVE TV

Trending news