Tokyo Olympics 2020: बॉक्सर सतीश कुमार ने जीत से किया ओलिंपिक डेब्यू, मेडल से बस एक कदम दूर

टोक्यो ओलंपिक में राउंड ऑफ 16 में जीत के साथ ही सतीश कुमार क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं, जहां उनका मुकाबला अब नंबर वन सीड उज्बेकिस्तान के मुक्केबाज से होगा. सतीश यूपी के बुलंदशहर (Bulandshahr) के रहने वाले हैं. 

Tokyo Olympics 2020: बॉक्सर सतीश कुमार ने जीत से किया ओलिंपिक डेब्यू, मेडल से बस एक कदम दूर

Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलंपिक से भारत के लिए बड़ी खुशखबरी आई है. यूपी के रहने वाले भारतीय मुक्केबाज सतीश कुमार (Satish Kumar) क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं. इस जीत के साथ ही सतीश अंतिम 8 में पहुंच गए हैं और वो मेडल जीतने से बस एक कदम दूर हैं. भारतीय बॉक्सर ने 91 किलो वर्ग के अंतिम-16 मुकाबले में जमैका के रिकार्डो ब्राउन को 4-1 से मात दी. 

क्वार्टर फाइनल में उजबेकिस्तान के बखोदिर जालोलोव से होगा सामना

सतीश कुमार को जमैका के बॉक्सर ब्राउन के खराब फुटवर्क का फायदा मिला. अब सतीश का सामना क्वार्टर फाइनल में उजबेकिस्तान के बखोदिर जालोलोव से होगा. बखोदिर जालोलोव, मौजूदा विश्व और एशियाई चैम्पियन हैं. जालोलोव ने अजरबैजान के मोहम्मद अब्दुल्लायेव को 5. 0 से हराया.

कभी बैसाखियों के सहारे चलती थी विल्मा, फिर चीते जैसी रफ्तार से ओलिंपिक में लगातार जीते तीन गोल्ड

सतीश कुमार ने जमैका के रिकार्डो ब्राउन को 4-1 से दी मात

बॉक्सर सतीश कुमार ने जमैका के ब्राउन रिकॉर्डो का सामना किया. राउंड ऑफ 16 के इस मैच के पहले राउंड को रेड कॉर्नर वाले भारतीय खिलाड़ी ने 10-9 से अपने नाम किया और शानदार शुरुआत की. दूसरा राउंड थोड़ा करीबी रहा. जमैका के ब्राउन ने वापसी की कोशिश की लेकिन भारतीय बॉक्सर यहां भी लीड में दिखा. सतीश कुमार ने जमैका के रिकार्डो ब्राउन को 4-1 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. अब यह खिलाड़ी मेडल से सिर्फ एक ही कदम दूर है.

‘स्पाइडरमैन’ ने महिला को लात-घूंसों से पीटा, वीडियो देख यूजर्स को आ रहा गुस्सा

यूपी के बुलंदशहर के रहने वाले हैं सतीश
उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर (Bulandshahr) के रहने वाले सतीश सेना में हैं. सतीश पहले कबड्डी खेलते थे. सेना के कोचों ने उनकी अच्छी कद-काठी को देखकर उन्हें मुक्केबाजी खेलने का मौका दिया.

ये पहली बार है जब भारत का कोई मुक्केबाज हेवीवेट कैटेगरी में ओलिंपिक की स्पर्धा में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहा है. और अपने पहले ही मैच में ओलिंपिक की रिंग में जिस तरह से सतीश कुमार लड़े, उसे देखकर मेडल की उम्मीद जाग उठी है.

भारत के लिए आज का दिन शानदार
टोक्यो ओलंपिक का आज 7 वां दिन है. भारत के लिए आज का दिन शानदार रहा है. उसे तीरंदाजी, हॉकी, बैडमिंटन और बॉक्सिंग में जीत मिली है. सतीश कुमार की इस जीत के साथ ही बॉक्सिंग में भारत की मेडल जीतने की उम्मीद बढ़ गई है. आज महिला बॉक्सिंग में भारत को अपनी स्टार बॉक्सर एमसी मैरीकॉम से भी जीत की उम्मीद होगी.

WATCH LIVE TV