UP Board 10th-12th Result: किसी आधार पर मिलेंगे नंबर्स? फॉर्मूला तय करने के लिए होगी बैठक
Advertisement

UP Board 10th-12th Result: किसी आधार पर मिलेंगे नंबर्स? फॉर्मूला तय करने के लिए होगी बैठक

UP Board 10th-12th Result: इसके लिए 7 जून को बोर्ड एक अहम बैठक करने वाली है. बैठक में यूपी बोर्ड के जिला स्तर के अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए चर्चा करेंगे. 

 

फाइल फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UP Board) ने कोरोना वायरस संक्रमण के कारण कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा को रद्द कर दिया है. हालांकि, अभी तक इस बात पर फैसला नहीं हुआ है कि रिजल्ट के लिए फॉर्मूला क्या होगा. इसके लिए 7 जून को बोर्ड एक अहम बैठक करने वाली है. बैठक में यूपी बोर्ड के जिला स्तर के अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए चर्चा करेंगे. 

ये भी पढ़ें- Knowledge: समोसे से लेकर पराठे में शामिल होने वाला आलू इंडियन नहीं है, जानिए पूरा इतिहास

Mail के जरिए मांगा गया सुझाव
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, माध्यमिक शिक्षा की मुख्य सचिव अराधना शुक्ला ने शनिवार को बताया कि इस बैठक में मॉर्किंग के फॉर्मूले को तय किया जाएगा. गौरतलब है कि इस संबंध में बोर्ड ने सरकारी स्कूलों, गैर सहायता प्राप्त स्कूलों, प्राइवेट स्कूलों और विभिन्न संस्थानों के प्रतिनिधियों से ई-मेल के जरिए सुझाव मांगे हैं. बैठक में इन सुझावों पर भी चर्चा किया जाएगा. 

समिति करेगी अंतिम फैसला
बता दें कि डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने जब प्रमोट करने के फैसले के बारे में बताया था, तब ही एक पैनल गठन करने की भी बात कही थी. पैनल का गठन हो गया है. ऐसे में यह पैनल ही आखिरी फैसला लेगा. फिलहाल, जो फॉर्मूला प्रस्तावित है, उसमें कुछ बदलाव किया जा सकता है. 

Trending news