क्या मास्क न लगाने पर खानी पड़ेगी जेल की हवा? जानिए क्या कहना है UP Police का
Advertisement

क्या मास्क न लगाने पर खानी पड़ेगी जेल की हवा? जानिए क्या कहना है UP Police का

आपने देखा होगा कि सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रही थी, जिसमें यह साफ लिखा था कि 26 फरवरी सुबह 9.00 बजे से यूपी के सभी थाना क्षेत्रों में 30 दिनों तक मास्क चेकिंग अभियान शुरू होने वाला है. जानें क्या है सच्चाई...

क्या मास्क न लगाने पर खानी पड़ेगी जेल की हवा? जानिए क्या कहना है UP Police का

लखनऊ: बीते गुरुवार से सोशल मीडिया पर एक पोस्ट जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें कहा गया है कि उत्तर प्रदेश पुलिस मास्क चेकिंग अभियान शुरू करने जा रही है. व्हॉट्सएप के ग्रुप से लेकर, फेसबुक-इंस्टाग्राम के स्टेटस और स्टोरी तक लोगों ने यह बात शेयर कर दी कि अगर आप मास्क पहने बिना दिखे तो UP Police चालान तो काटेगी ही, साथ में जेल की हवा भी खानी पडे़गी. 2 दिन से यह 'अभियान' लोगों की चर्चा का विषय रहा. लेकिन बीते शुक्रवार यूपी पुलिस ने खुद ट्वीट कर इस पोस्ट की सच्चाई सामने रख दी है. 

ये भी पढ़ें: Balakot Air Strike: 2 साल पहले आज के ही दिन 'बंदर मारा गया' था! जानें कैसे कांपा था पाकिस्तान

यूपी पुलिस ने बताई यह बात
दरअसल, बीते शुक्रवार ही यूपी पुलिस ने ट्वीट कर यह दावा करने वाली पोस्ट को फर्जी बता दिया है. यूपी पुलिस ने ट्वीट कर कहा कि उत्तर प्रदेश में पुलिस मास्क चेकिंग का कोई अभियान नहीं चलाने वाली है और न ही ऐसी कोई सूचना जनता तक पहुंचाई गई है. इसलिए भ्रामक खबरों पर ध्यान न दें और जो भी लोगों को भ्रमित करने के लिए इस प्रकार की पोस्ट करेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.  

ये भी देखें: 'लड़की की ना का मतलब ना ही होएंगा...' देख लीजिए UP Police की खतरनाक चेतावनी!

पोस्ट में कही गई थी 10 घंटे तक जेल जाने की बात
आपने देखा होगा कि सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रही थी, जिसमें यह साफ लिखा था कि 26 फरवरी सुबह 9.00 बजे से यूपी के सभी थाना क्षेत्रों में 30 दिनों तक मास्क चेकिंग अभियान  शुरू होने वाला है. इसमें सभी शहर और ग्रामवासियों के लिए लिखा था कि मास्क का प्रयोग करेंगे तभी चालान से बच पाएंगे. साथ ही, 10 घंटे की अस्थायी कारावास में भी नहीं जाना पड़ेगा. वायरल फोटो में निवेदक के रूप में उत्तर प्रदेश पुलिस लिखा हुआ था. यह पोस्ट स्पीड में सोशल मीडिया पर वायरल हो सबके फोन तक पहुंच गया था. लेकिन यूपी पुलिस ने इसे सिरे से नकार दिया है. 

ये भी पढ़ें: UP Police ने DDLJ के इस सीन को फिर किया फेमस, इस बार दिखाई राज और सिमरन की गलती

WATCH LIVE TV

Trending news